जम्मू-कश्मीर में चुनावों से पहले हुई Security Level Meeting, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Edited By Sunita sarangal, Updated: 13 Sep, 2024 03:16 PM

security meeting about jammu kashmir election

जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पैशल डी.जी. आप्रेशन एवं सिक्योरिटी नलिन प्रभात और ए.डी.जी.पी. आनंद जैन ने टाइगर डिवीजन का दौरा किया।

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में चल रहे विधानसभा चुनावों की प्रक्रिया में पहले चरण के 18 सितम्बर को होने वाले मतदान एवं चुनावी गतिविधियों को लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस के डी.जी. आप्रेशन एवं सिक्योरिटी और ए.डी.जी.पी. जम्मू आनंद जैन ने सैन्य अधिकारियों के साथ जम्मू में आप्रेशनल तैयारियों और सुरक्षा परिदृश्य पर चर्चा की। पिछले कुछ महीनों में जम्मू संभाग के कठुआ, डोडा, उधमपुर जिलों में बढ़ी आतंकी गतिविधियों के चलते आप्रेशनल तैयारियों और सुरक्षा व्यवस्था बारे विचार-विमर्श किया गया।

यह भी पढ़ें :  जम्मू में सुपरफास्ट बस का कहर, मंजर देख थम गई सांसें, 200 मीटर तक घसीटती ले गई बाइक

जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पैशल डी.जी. आप्रेशन एवं सिक्योरिटी नलिन प्रभात और ए.डी.जी.पी. आनंद जैन ने टाइगर डिवीजन का दौरा किया। यहां जनरल आफिसर कमांडिंग एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक में भी शामिल हुए। बैठक में 3 चरणों में होने वाले मतदान एवं राजनीतिक गतिविधियों, चुनावी रैलियों को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के साथ आप्रेशनल तैयारियों को बढ़ाना, सुरक्षा तंत्र को मजबूत बनाने पर चर्चा की गई।

यह भी पढ़ें :  Mata Vaishno Devi जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए Good News, चलेंगी Special Trains

सूत्रों के अनुसार पहाड़ों की ऊंची चोटियों पर घूम रहे आतंकवादियों से निपटने को लेकर अभियानों पर भी चर्चा की गई ताकि कम नुकसान में इन आतंकियों का सफाया किया जा सके। बैठक में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सैन्य अधिकारियों ने आप्रेशनल तैयारियों और सुरक्षा पहलुओं पर गहराई से बातचीत की और व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों पर जोर दिया ताकि दोनों सुरक्षा एजैंसियां बेहतर तालमेल के साथ काम करें।

यह भी पढ़ें :  Kashmir News : आज भी पीने के पानी को तरस रहे इस जिले के लोग

जी.ओ.सी. एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में मजबूत सुरक्षा तंत्र, प्रोटोकॉल और आप्रेशनल कुशलता से निपटने के लिए चर्चा हुई जो आकस्मिक चुनौतियों के तौर पर सामने आते हैं। दोनों अधिकारियों ने सेना के साथ बेहतर तालमेल, दोनों एजैंसियों के अलावा अन्य सुरक्षा एजैंसियों के साथ तालमेल की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आपसी सुदृढ़ तालमेल से आने वाले दिनों में कार्यक्रमों में सुरक्षा व्यवस्था को व्यापक ढंग से कायम किया जाएगा ताकि लोगों की सुरक्षा की जा सके।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!