Breaking : Jammu आ रही अर्चना एक्सप्रेस ट्रेन के साथ बड़ा हादसा, चलती ट्रेन से अलग हुआ इंजन

Edited By Neetu Bala, Updated: 05 May, 2024 08:01 PM

major accident with archana express train coming to jammu

जम्मू आ रही अर्चना अक्सप्रैस का इंजन रविवार को चलती ट्रेन का इंजन अलग हो गया।

जम्मू : जम्मू आ रही अर्चना अक्सप्रैस का इंजन रविवार को चलती ट्रेन का इंजन अलग हो गया। यह इंजन करीब 3 किलोमीटर दूर तक अकेला ही पहुंच गया और बड़ा हादसा टल गया। मिली जानकारी के अनुसार अर्चना एक्सप्रैस यात्रियों को लेकर सुरचित जम्मू पहुंच चुकी है। इसके बाद ट्रैक पर काम कर रहे की-मैन ने शोर मचाकर ड्राइवर को इसकी जानकारी दी। इसके बाद ड्राइवर ने इंजन को रोककर उसे वापस ट्रेन से जोड़ दिया।

ये भी पढ़ेंः Samba : अमरनाथ यात्रियों के लिए सांबा में मिलेगी सारी सुविधाएं : डिसी

 

पटना से जम्मू तवी जा रही अर्चना एक्सप्रेस ट्रेन के साथ यह हादसा हुआ। गनीमत रही कि इस दौरान कोई दूसरी ट्रेन नहीं आई, जिससे हजारों यात्रियों की जान बच गई।

सरहिंद जंक्शन पर ट्रेन का इंजन बदला गया। ट्रेन के कोच अटेंडेंट ने बताया कि ट्रेन नंबर 12355/ 56 अर्चना एक्सप्रेस पटना से जम्मू तवी जा रही थी। फतेहगढ़ साहिब के सरहिंद जंक्शन पर इसका इंजन बदला गया। जानकारी के अनुसार इंजन को बोगियों से ठीक से जोड़ा नहीं गया, फिर भी ट्रेन को आगे बढ़ा दिया गया। इसके बाद खन्ना में इंजन अलग हो गया और काफी दूर चला गया। ड्राइवर को भी इसका पता नहीं चला। इस ट्रेन में करीब दो से अढ़ाई हजार यात्री सवार थे। बड़ा हादसा टल गया है।

ट्रेन का इंजन अचानक अलग हो गया था। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि वह रेलवे ट्रैक पर काम कर रहा था। तभी उसने देखा कि एक इंजन अकेला आ रहा है और उसके पीछे करीब 3 किलोमीटर दूर एक ट्रेन खड़ी है। तब की मैन ने शोर मचाया और ड्राइवर को सूचना दी। इसके बाद ड्राइवर ने इंजन को रोक दिया। रेलवे अधिकारियों को भी सूचना दी गई। ड्राइवर ने तुरंत इंजन को वापस लिया और फिर उसे ट्रेन से जोड़कर जम्मू के लिए रवाना किया गया। की-मैन ने बताया कि यह बड़ा हादसा हो सकता था। बोगियां पटरी से उतरने से बच गईं। इस मामले में रेलवे ने अपनी जांच शुरू कर दी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!