High Alert: जम्मू बस अड्डे पर आतंकी हमले की आशंका, सुरक्षा बलों ने बढ़ाई चौकसी

Edited By Neetu Bala, Updated: 04 Aug, 2024 03:02 PM

high alert fear of terrorist attack in this area of jammu and kashmir

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने की पांचवीं बरसी के दौरान आतंकी जम्मू बस स्टैंड को निशाना बना सकते हैं।

कठुआ (लोकेश) : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने की पांचवीं बरसी के दौरान जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले की आशंका जताई जा रही है। इस दौरान जम्मू बस स्टैंड को आतंकी निशाना बना सकते हैं। वर्ष 2019 में जम्मू बस स्टैंड पर हमले का आरोपी आतंकी यासिर अहमद भट्ट कुलगाम स्थित अपने घर से 27 जुलाई से लापता है। वह 2021 से जमानत पर था। पुलिस ने पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। यासिर के पोस्टर भी शहर के प्रमुख स्थानों पर चस्पा कर दिए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः किसान परेशान! कश्मीरी सेब का स्वाद हुआ 'फीका', इतने प्रतिशत तक आ सकती है गिरावट

सुरक्षा बलों के पास इस बात की सूचना है कि दहशतगर्द लक्षित हत्याओं, समुदाय विशेष पर हमला और सैन्य कर्मियों को निशाना बनाने की वारदातों को अंजाम दे सकते हैं। सुरक्षा बढ़ाए जाने के साथ ही नाके बढ़ा दिए गए हैं। आने-जाने वालों की तलाशी भी ली जा रही है। रविवार को कठुआ जिला में कई जगहों पर वाहनों की तलाशी ली गई।

पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करते हुए चौकसी बढ़ा दी है। जम्मू-पठानकोट हाईवे पर कठुआ जिला के सीमावर्ती नाकों से लेकर हाइवे पर वाहनों की गहन जांच की जा रही है। पुलिस और सुरक्षा बलों ने चेकपोस्टों पर कड़ी निगरानी रखते हुए हर आने-जाने वाले वाहन की बारीकी से जांच की जा रही है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना को टालने के लिए सभी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है। 

सार्वजनिक स्थानों, बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों और भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में भी सुरक्षा बढ़ाई गई है। जनता से अपील की गई है कि वे किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी तुरंत पुलिस को दें ताकि समय रहते कार्रवाई की जा सके। इस कदम से सुरक्षा बलों का उद्देश्य है कि राज्य में शांति और व्यवस्था बनी रहे और किसी भी प्रकार की असामाजिक गतिविधियों को रोका जा सके।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

ये भी पढ़ेंः  Rain Alert: जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश की चेतावनी, कई इलाकों में बाढ़ और भूस्खलन की आशंका

 पिछले पांच वर्षों को आंकड़े बताते तो 5 अगस्त के आसपास आतंकियों ने हमले करने का प्रयास किया है। यासिर ने 7 मार्च 2019 को जम्मू बस स्टैंड पर ग्रेनेड हमला किया था। इस हमले में दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 31 लोग घायल थे। यासिर को कुलगाम के हिजबुल कमांडर फारूक अहमद डार ने हमले का टारगेट दिया था।

ये भी पढे़ें:  Anantnag: Nation Highway पर भयानक सड़क हादसा, 2 वाहनों में जबरदस्त टक्कर

उसके बाद

– 4 अगस्त 2020: पुंछ के मनकोट सेक्टर में पाकिस्तानी गोलाबारी। कश्मीर के बारामूला में सैन्य वाहन पर हमले की साजिश

– 4 अगस्त 2022 को पुलवामा में लक्षित हत्या में एक मजदूर की मौत

– 4 अगस्त 2023: कुलगाम में आतंकी हमले में 3 जवान बलिदान

– 5 अगस्त 2023: राजौरी के बुद्धल में आतंकी मुठभेड़

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!