3 सालों से नहीं बना यह Main Bridge, सुस्त पड़ा प्रशासन

Edited By Sunita sarangal, Updated: 08 Aug, 2024 11:38 AM

construction of shalbuga bridge awaited

इलाके के स्थानीय लोगों ने बताया कि पुराना लकड़ी का पुल, जो पहले से ही बना हुआ था, क्षतिग्रस्त होने के बाद बंद कर दिया गया है

गांदरबल(मीर आफताब): करीब 3 साल बीत जाने के बावजूद गांदरबल जिले के शालबुग इलाके में पुल का निर्माण अभी तक पूरा नहीं हुआ है। इलाके के स्थानीय लोगों ने बताया कि पुराना लकड़ी का पुल, जो पहले से ही बना हुआ था, क्षतिग्रस्त होने के बाद बंद कर दिया गया है, जो संपर्क के लिए निर्माणाधीन पुल के महत्व को दर्शाता है। स्थानीय निवासी बशीर अहमद पार्रे ने कहा कि नया पुल अभी तक पूरा नहीं हुआ है, जबकि निर्माण कार्य करीब 3 साल पहले शुरू हुआ था। यह संपर्क के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। एक बार पूरा हो जाने पर, यह श्रीनगर और अन्य स्थानों की यात्रा को आसान बना देगा।

यह भी पढ़ें :  बूढ़ा अमरनाथ यात्रा: पहले जत्थे ने किया जलाभिषेक और दर्शन पूजन

यह ध्यान देने योग्य है कि क्षेत्र के स्थानीय लोगों को काम के लिए रोजाना झेलम नदी के दूसरी तरफ जाना पड़ता है, जो उचित संपर्क के अभाव में उनके लिए मुश्किल होता है। एक अन्य निवासी नजीर अहमद लावे ने आरोप लगाया कि पुल का काम रोक दिया गया है, जबकि ठेकेदार ने उन्हें बताया है कि उनके पास विभाग के पास लंबित बिल हैं। उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि अधिकारियों को निर्माण पूरा करने में इतना समय क्यों लग रहा है। अधिकारियों को इसका महत्व पता है, लेकिन इसके बावजूद निर्माण पूरा होने में बहुत समय लग रहा है।

यह भी पढ़ें :  अंतिम चरण में Amarnath Yatra, इस दिन गुफा के लिए रवाना होगी पवित्र छड़ी मुबारक

दूसरी ओर अधिकारियों ने पुल के निर्माण में देरी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि कुछ कारणों से काम समय पर पूरा नहीं हो सका। अब उनका लक्ष्य इस साल दिसंबर तक काम पूरा करना है। गांदरबल डिवीजन के कार्यकारी अभियंता (आर एंड बी) एर तथीर मंजूर ने कहा कि पुल के अगस्त तक पूरा होने की उम्मीद थी, लेकिन कुछ कारणों से काम रोक दिया गया था, सुपरस्ट्रक्चर पर काम जारी है। उन्होंने कहा कि दो ट्रस गर्डर हैं, जिनमें से एक का निर्माण हो चुका है, जबकि दूसरे ट्रस गर्डर के निर्माण की जरूरत है। जगह की कमी है, इसलिए उन्हें तैयार ट्रस गर्डर के लॉन्च होने तक इंतजार करना होगा। उसके बाद ही हम दूसरे का निर्माण कर सकते हैं। उन्हें उम्मीद है कि दिसंबर तक पुल पूरा हो जाएगा।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!