अंतिम चरण में Amarnath Yatra, इस दिन गुफा के लिए रवाना होगी पवित्र छड़ी मुबारक

Edited By Sunita sarangal, Updated: 08 Aug, 2024 10:52 AM

amarnath yatra chhari mubarak puja at akhara mandir

दीपेंद्र गिरि ने पुरानी यादें ताजा करते हुए कहा कि पहले ये अनुष्ठान नंगे पैर किए जाते थे और पवित्र गुफा की ओर बढ़ते समय वे कई स्थानों पर रुकते थे।

श्रीनगर(मीर आफताब): श्रीनगर के लाल चौक में दशमी अखाड़ा मंदिर में छड़ी-मुबारक (पवित्र छड़ी) के सम्मान में एक विशेष पूजा आयोजित की गई, जो पवित्र गुफा में इसके अंतिम दर्शन से पहले की रस्म है। पवित्र छड़ी, जो दिव्य उपस्थिति का प्रतीक है, 9 अगस्त को अमरनाथ गुफा में अपने अंतिम दर्शन के लिए ले जाई जाएगी।

यह भी पढ़ें :  जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव : गठबंधन को लेकर NC अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला का बड़ा बयान

मीडिया के पास उपलब्ध विवरण के अनुसार, लाल चौक स्थित अखाड़ा भवन में महंत (पुजारी) दीपेंद्र गिरि के मार्गदर्शन में पूजा बड़े उत्साह और पारंपरिक भक्ति के साथ हुई। विशेष रूप से इस समारोह में बड़ी संख्या में भक्त शामिल हुए, जो पवित्र अनुष्ठानों में भाग लेने के लिए एकत्र हुए।

यह भी पढ़ें :  जुलाई बना श्रीनगर के लिए इतिहास, जानें क्या है वजह

पूजा का नेतृत्व करने वाले पुजारी दीपेंद्र गिरि ने बताया कि वे पीढ़ियों से इस अनुष्ठान का पालन करते आ रहे हैं। अनुष्ठान अत्यंत भक्ति के साथ किए गए, जो इस अवसर के आध्यात्मिक महत्व को दर्शाते हैं। उन्होंने कहा कि पवित्र छड़ी को 9 अगस्त को अमरनाथ गुफा में अंतिम दर्शन के लिए ले जाया जाएगा। दीपेंद्र गिरि ने पुरानी यादें ताजा करते हुए कहा कि पहले ये अनुष्ठान नंगे पैर किए जाते थे और पवित्र गुफा की ओर बढ़ते समय वे कई स्थानों पर रुकते थे।

यह भी पढ़ें :  आप भी जा रहे हैं बुड्ढा अमरनाथ यात्रा तो यहां जानें सारी Details

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!