Breaking News: नैकां ने की घोषणा, Omar Abdullah इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

Edited By Neetu Bala, Updated: 12 Apr, 2024 12:52 PM

breaking news nc announced omar abdullah will contest elections

पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला श्रीनगर निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

श्रीनगर (मीर आफताब) : जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेस ने श्रीनगर व बारामूला में उम्मीदवार की घोषणा की है। पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला बारामूला निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, जबकि अगा रहुल्ला मेहदी श्रीनगर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। एनसी ने पहले ही अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र से अपने उम्मीदवार, वरिष्ठ गुज्जर/बकरवाल नेता, मियां अल्ताफ अहमद की घोषणा कर दी है।

ये भी पढे़ंः Indian Army Eid Celebration: भारतीय सेना ने स्थानीय लोगों के साथ मनाई ईद

एक अन्य पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भी अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र से लड़ने के अपने फैसले की घोषणा की है।
पीडीपी ने अपनी युवा शाखा के अध्यक्ष वहीद पारा को श्रीनगर से और पूर्व राज्यसभा सदस्य फैयाज अहमद मीर को बारामूला सीट से मैदान में उतारा है।

ये भी पढ़ेंः जंगल में युवक का फंदे से झूलता शव बरामद, जांच में जुटी पुलिस

बीजेपी ने अभी तक कश्मीर की तीन लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। पार्टी ने कठुआ-उधमपुर से राज्य मंत्री (पीएमओ) डॉ. जितेंद्र सिंह और जम्मू-रियासी सीट से जुगल किशोर शर्मा को मैदान में उतारा है।

ये भी पढ़ेंः J&K Weather:मौसम को लेकर नई Update, जानिए किन इलाकों में होगी बारिश व बर्फबारी

एनसी और कांग्रेस ने चुनाव के लिए गठबंधन समझौता किया है, जिसमें एनसी जम्मू-रियासी और कठुआ-उधमपुर सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों का समर्थन करेगी, जबकि कांग्रेस कश्मीर में तीन सीटों पर एनसी के खिलाफ अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी। पीपुल्स कॉन्फ्रेंस (पीसी) के सज्जाद गनी लोन बारामूला निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

गौरतलब है कि कठुआ-उधमपुर निर्वाचन क्षेत्र में 19 अप्रैल को, जम्मू-रियासी में 26 अप्रैल को, अनंतनाग-राजौरी में 7 मई को, श्रीनगर में 13 मई को और बारामूला में 20 मई को मतदान होगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!