J&K: मतगणना की तारीख बदलने को लेकर Mehbooba ने ECI पर साधा निशान, बोली...

Edited By Neetu Bala, Updated: 02 Sep, 2024 01:51 PM

j k mehbooba targets eci for changing the date of counting of votes says

मुफ्ती ने आरोप लगाया कि निर्वाचन आयोग ने भाजपा के इशारे पर जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की मतगणना की तारीख बदली है।

श्रीनगर : पीपुल्स डैमोक्रेटिक पार्टी (पी.डी.पी.) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को आरोप लगाया कि निर्वाचन आयोग ने भाजपा के इशारे पर जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की मतगणना की तारीख बदली है।
मुफ्ती ने यहां पत्रकारों से कहा, “वे (निर्वाचन आयोग) वही करते हैं जो भाजपा के अनुकूल होता है। जब मैंने (लोकसभा) चुनाव लड़ा, तो उन्होंने अनावश्यक रूप से (मतदान की) तारीख बदल दी। सब कुछ भाजपा और उससे संबद्ध संगठनों की इच्छा के अनुसार होता है।”

ये भी पढ़ेंः  विधानसभा चुनाव से पहले पुलिस प्रशासन सतर्क, ADGP ने जम्मू में की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा

मुफ्ती यहां पार्टी कार्यालय में कई नेताओं के पी.डी.पी. में शामिल होने के बाद पत्रकारों से बात कर रही थीं। आयोग ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में मतगणना की तारीख 4 अक्तूबर से बदलकर 8 अक्तूबर करने का ऐलान किया। आयोग ने हरियाणा में एक पर्व के मद्देनजर मतदान की तारीख 1 अक्तूबर से बदलकर 5 अक्तूबर करने के बाद यह कदम उठाया है।

मुफ्ती ने कहा, “हम सभी जानते हैं कि 1987 में क्या हुआ था...कदाचार के कारण खून-खराबा हुआ जो आज तक नहीं रुका है। मुझे उम्मीद है कि चुनाव प्रक्रिया में शामिल सभी कर्मचारी स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने में अपनी भूमिका निभाएंगे।”

ये भी पढ़ेंः सावधान ! अगर आपके Phone पर भी आए ऐसी call तो न करें ये काम...

वक्फ संपत्ति अधिनियम में संशोधन पर मुफ्ती ने कहा कि इसका मकसद मुसलमानों को उनकी संपत्ति से बेदखल करना है। उन्होंने कहा, “वक्फ का मतलब अल्लाह की राह में कुछ दान करना है। पहले विवाद की स्थिति में अदालतें फैसला करती थीं, अब कलैक्टर को यह अधिकार दे दिया गया है। कलैक्टर वही करेगा जो उसे करने को कहा जाएगा।”

असम विधानसभा में नमाज के लिए 2 घंटे का अवकाश कम करने पर मुफ्ती ने कहा कि यह स्थिति को सांप्रदायिक बनाने की एक ‘ओछी हरकत’ है। उन्होंने कहा, “असम विधानसभा के मुस्लिम सदस्यों ने इस बारे में कुछ नहीं कहा है और आप उम्मीद करते हैं कि हम यहां हंगामा करें।”

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!