सावधान ! अगर आपके Phone पर भी आए ऐसी call तो न करें ये काम...

Edited By Neetu Bala, Updated: 02 Sep, 2024 01:14 PM

caution if you get such a call on your phone do not do this

हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की बातों में न आएं और सावधान रहें।

जम्मू : जम्मू में फ्रॉड कॉल के मामले बढ़ रहे हैं। ठग वाट्सऐप पर पुलिस कर्मियों की डी.पी. लगाकर लोगों से पैसे ठग रहे हैं। सावधान रहें और इस प्रकार के फ्रॉड वाट्सऐप कॉल करने वालों पर विश्वास न करें।

क्या कहते हैं ठग फ्रॉड कॉल पर: बता दें कि फ्रॉड वाट्सऐप कॉल पर ठग आपसे पुलिस कर्मी के रूप में बात करेंगे। वह आपको कहेंगे कि हम पुलिस थाने से बात कर रहे हैं। फिर वे आपको कहेंगे कि आपके घर का कोई सदस्य ‘बेटा, बेटी या कोई अन्य’को हमने गिरफ्तार किया है। फिर वे आपको कहेंगे कि आपके बेटे ने एक अपराध किया है, जिसके चलते हमने उसे गिरफ्तार कर अपने पास रखा है लेकिन अभी तक उसे थाने में नहीं लेजाया गया है। फिर ठग आपको कहेंगे कि अगर आप चाहते हैं कि आपके बेटे पर किसी प्रकार की कोई धारा न लगे या वे गिरफ्तार न हो उसके लिए आपको हमें पैसे देने होंगे। जिसके बाद वे आपको एक फोन नंबर भेजेगा और कहेगा कि इस पर आप पैसे डाल दो और जिसके बाद हम आपके बेटे को छोड़ देंगे। जिसके बाद कुछ माता-पिता डर में आकर ठग द्वारा मांगे गए लाखों/हजारों रुपए भेज देते हैं और ठग व्यक्तिों का शिकार बन जाते हैं। वहीं हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की बातों में न आएं और सावधान रहें।

ये भी पढे़ं: विधानसभा चुनाव से पहले पुलिस प्रशासन सतर्क, ADGP ने जम्मू में की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा

वहीं जम्मू में एक और व्यक्ति को इस तरह की फ्रॉड कॉल आई। जिसके बाद उसने फ्रॉड कॉल के अपने पूरे मामले को पत्रकारों के साथ साजा किया। जिसमें उन्होंने बताया कि उन्हें वाट्सऐप पर एक फ्रॉड कॉल आई, जिसपर पुलिस कर्मी की डी.पी. लगी हुई थी। जिसे देख व्यक्ति ने फोन उठा लिया और सामने से ठग ने अपनी पहचान पुलिस कर्मी के रूप में बताई। जिसके बाद ठग ने व्यक्ति को उसी तरह की कहानी बनाकर अपने जाल में फसाने की कोशिश की, लेकिन व्यक्ति ठग की बातों में नहीं आया और उसने इस पूरे मामले को पत्रकारों के साथ साजा किया। 
 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!