Alert: लगातार बारिश से बिगड़े हालात, J&K के इस इलाके में DDMA ने जारी की चेतावनी

Edited By Neetu Bala, Updated: 30 Aug, 2024 07:18 PM

alert situation worsened due to continuous rain ddma

किसी भी आपात स्थिति में सहायता और रिपोर्ट करने के लिए, लोगों से डी.डी.एम.ए. हेल्पलाइन के साथ संपर्क करने के लिए कहा गया है।

जम्मू/शोपियां: कश्मीर में जारी खराब मौसम की स्थिति और लगातार बारिश के मद्देनजर, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डी.डी.एम.ए.) शोपियां ने शुक्रवार को मौसम परामर्श जारी किया, जिसमें कहा गया कि जिले में अचानक बाढ़ आने, अलग-अलग स्थानों पर बादल फटने की आशंका है। इन परिस्थितियों के कारण नाला रामबियारा और इसकी सहायक नदियों में जल स्तर में उल्लेखनीय वृद्धि हो सकती है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आई.एम.डी.) द्वारा वर्तमान मौसम पूर्वानुमान को देखते हुए, जिले के लाइन विभागों को किसी भी अप्रिय घटना को कम करने के लिए एहतियाती उपाय करने का निर्देश दिया गया है। बाढ़ नियंत्रण कक्ष को तुरंत सक्रिय किया जाएगा और सभी संसाधनों को तैयार अवस्था में रखा जाना चाहिए। 
पी.डब्ल्यू.डी. (आर. एंड बी.) सर्किल, के.पी.सी.डी.एल. और हाइड्रोलिक सर्किल शोपियां के नियंत्रण कक्षों को सक्रिय करने और किसी भी आपात स्थिति में तेजी से प्रतिक्रिया करने के लिए लोगों और मशीनरी को पूरी तरह तैयार रहने का निर्देश दिया है।

ये भी पढ़ेंः  सावधान ! J&K की इस महशहूर Road पर खड़ी है पुलिस, वाहनों को भेजा जा रहा वापस

इसके अतिरिक्त, शोपियां जिले के सभी तहसीलदारों को सतर्कता बनाए रखने और अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में लोगों, विशेषकर स्कूली बच्चों को सलाह देने का निर्देश दिया गया है कि वे नदियों और नालों के पास जाने से बचें, क्योंकि जल स्तर में अचानक वृद्धि की संभावना है। किसी भी आपात स्थिति में सहायता और रिपोर्ट करने के लिए, लोगों से डी.डी.एम.ए. हेल्पलाइन के साथ संपर्क करने के लिए कहा गया है। यह सलाह ए.डी.एम. शोपियां, सी.ई.ओ. जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डी.डी.एम.ए.) शोपियां द्वारा जारी की गई है।

ये भी पढ़ेंः BJP में फिर दिखी अंतर कलह, नहीं पहुंचे चौधरी श्यामलाल, मनाने में जुटे पार्टी नेता

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!