इस National Highway पर अब हादसों को लगेगी लगाम,  Railway विभाग ने उठाया ये कदम

Edited By Neetu Bala, Updated: 24 Oct, 2024 02:17 PM

now accidents on this national highway will be controlled

आखिरकार 20 साल बाद इस हाईवे पर अब अधर में लटके हुए अंडर पास ब्रिज को बनाने का काम शुरू हो गया है, जिसे जल्द खत्म होने की उम्मीद है।

सांबा ( अजय ) : जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग साम्बा का नानक चक हाईवे जो की पिछ्ले कुछ सालों से ऐक्सीडेंट प्रोन एरिया बना है जहां लगातार सड़क हादसे पेश आते हैं, कई कीमती जानें जाती हैं, इस हाईवे पर रेलवे ट्रैक भी है और सड़क का दायरा सिंगल है और यहां आमने-सामने से आने वाली गाड़ियों की टक्कर होने से हादसे होते हैं। इस दिक्कत को दूर करने के लिए यहां अंडर पास का काम शुरु किया गया था। मगर कई साल पहले काम अधर में लटक गया क्योंकि रेलवे विभाग और नेशनल हाईवे विभाग दोनों में तालमेल नहीं बन पा रहा था। मगर अब तालमेल बन गया है। आखिरकार 20 साल बाद इस हाईवे पर अब अधर में लटके हुए अंडर पास ब्रिज को बनाने का काम शुरू हो गया है, जिसे जल्द खत्म होने की उम्मीद है।

ये भी पढे़ंः  Ganderbal Attack CCTV Footage: Z Morh Tunnel में हुए आतंकी हमले का सीसीटीवी आया सामने, जांच में जुटी Police

अच्छी खबर ये है की अब यहां पर अंडर पास का काम शुरु हो गया है बेहतरीन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके अंडर पास को एक तरफ से रेलवे ट्रैक के नीचे से धकेला जा रहा है ताकी दूसरी तरफ के अंडर पास से जोडा जाए जिससे न तो ट्रेन की आवाजायी प्रभावित होगी और हाईवे पर ट्रैफिक भी चलती रहेगी। अब जल्द ही इन सब दिक्कतों से राहत मिलेगी और सड़क हादसों मे कमी आएगी।

लोगों ने और जनप्रतिनिधियों ने एलजी प्रशासन, MP Jugal Kishore जी का जिला प्रशासन, रेलवे विभाग और नेशनल हाईवे विभाग के प्रति आभार व्यक्त किया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!