बड़गाम दुर्घटना: J-Kके DGP ने किया ब्रेल गांव का दौरा, घायल जवानों के स्वास्थ्य संबंधी दी जानकारी

Edited By Neetu Bala, Updated: 21 Sep, 2024 07:08 PM

budgam accident j k dgp visits brail village gives information

उन्होंने स्थानीय लोगों के लिए नकद पुरस्कार, प्रशस्ति पदक की घोषणा की और कहा कि गांव में एसपीओ भर्ती अभियान भी चलाया जाएगा।

बड़गाम ( मीर आफताब ): जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आर.आर. स्वैन ने आज मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के वाटरहेल के ब्रेल गांव का दौरा किया, जहां उन्होंने बीएसएफ की बस के सड़क से फिसल जाने के बाद स्थानीय लोगों द्वारा चलाए गए बचाव अभियान की सराहना की। उन्होंने स्थानीय लोगों के लिए नकद पुरस्कार, प्रशस्ति पदक की घोषणा की और कहा कि गांव में एसपीओ भर्ती अभियान भी चलाया जाएगा।

बड़गाम जिले के ब्रेल गांव में कल एक बस के सड़क से फिसलकर खाई में गिर जाने से बीएसएफ के तीन कर्मियों की मौत हो गई और 36 अन्य घायल हो गए। डीजीपी स्वैन ने बडगाम के ब्रेल गांव में संवाददाताओं से कहा, "जिस तरह से ब्रेल गांव के स्थानीय लोग घायलों को बचाने के लिए आगे आए, वह सराहनीय है। मैंने सुना कि महिलाएं भी घायलों की मदद के लिए आगे आईं।" "मैं एक सूमो चालक से मिला, जिसने बताया कि जब वह उसे बचाने की कोशिश कर रहा था, तो एक बीएसएफ कर्मी की मौत उसके हाथों में ही हो गई। इसके पीछे कोई भौतिकवादी मकसद भी नहीं था। स्थानीय लोगों द्वारा बचाव स्वाभाविक था।" 

ये भी पढ़ेंः  J-K में गृहमंत्री Amit Shah की रैली, तो वहीं Jammu का यह जिला No Flying Zone घोषित, पढ़ें 5 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

उन्होंने कहा कि सभी घायलों का इलाज किया जा रहा है और किसी को कोई खतरा नहीं है। चल रहे चुनावों के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा: "चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों को सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है। इसके अलावा, जिस क्षेत्र में चुनाव हो रहा है, उसे भी सुरक्षित किया जा रहा है। पुलिस और अन्य सुरक्षा बल उन क्षेत्रों में चुनाव लड़ने की योजना के तहत काम कर रहे हैं, जहां चुनाव हो रहे हैं।" उन्होंने कहा कि अंतिम प्रयास लोगों के लिए बिना किसी दबाव के वोट डालने के लिए भयमुक्त माहौल बनाना है।  इससे पहले जब डीजीपी से पूछा गया कि जब भी सुरक्षा बलों की गाड़ियां दुर्घटनाग्रस्त होती हैं तो लोग किसी भी तरह के बचाव अभियान में शामिल होने से दूर रहते हैं, तो उन्होंने कहा कि कुछ लोग ऐसा माहौल बनाते हैं, जिससे लोग ऐसी गतिविधियों में हिस्सा नहीं ले पाते। डीजीपी ने कहा, "पुलिस ने ऐसा माहौल बनाने का काम किया है, जहां हर कोई बिना किसी डर के और खुली हवा में स्वतंत्र रूप से रह सके।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!