Omar Abdullah ने अमित शाह के कश्मीर दौरे के समय पर उठाया सवाल

Edited By Neetu Bala, Updated: 16 May, 2024 07:11 PM

omar abdullah raised questions on the timing of amit shah s kashmir visit

उमर ने दावा किया कि लोग नैकां के साथ हैं और हमअनंतनाग और बारामूला में भी जीत दर्ज करेंगे।

जम्मू/श्रीनगर: नैशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने वीरवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कश्मीर दौरे के समय पर सवाल उठाया। आश्चर्य व्यक्त करते हुए उमर ने कहा कि शाह इस तथ्य के बावजूद घाटी का दौरा कर रहे हैं कि कश्मीर में कोई भी भाजपा उम्मीदवार मैदान में नहीं है और वह अपनी पार्टी भाजपा के लिए प्रचार अभियान छोड़ रहे हैं। मीडियाकर्मियों से बात करते हुए उमर ने कहा कि क्या यह अजीब नहीं लगता कि भाजपा के यहां कोई उम्मीदवार नहीं होने के बावजूद, गृह मंत्री लोकसभा चुनाव के लिए अपना अभियान छोड़कर कश्मीर का दौरा कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः Poonch: अवैध खनन के खिलाफ पुलिस का सख्त Action,कई वाहन किए जब्त

उन्होंने कहा कि श्रीनगर संसदीय सीट पर नैकां के उम्मीदवार आगा रुहुल्लाह सैयद जीत रहे हैं और भाजपा अब अन्य दो लोकसभा सीटों पर नैशनल कॉन्फ्रेंस को हराने की कोशिश करने के लिए बेताब हैं। उन्होंने दावा किया कि लोग नैकां के साथ हैं और हम अन्य दो सीटों-अनंतनाग और बारामूला में भी अच्छे मतदान के साथ अपनी जीत दर्ज करेंगे। जमात-ए-इस्लामी द्वारा चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त करने पर, उमर ने कहा कि वह पहले ही मांग कर चुके हैं कि उन पर से प्रतिबंध हटाया जाना चाहिए और आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हें भाग लेना चाहिए। 

उमर ने दावा किया कि अतीत में जमात पर्दे के पीछे से अलग-अलग उम्मीदवारों का समर्थन करती थी। उन्होंने कहा कि अगर वे चुनाव में हिस्सा लेते हैं तो अब उनके उम्मीदवार मैदान में होंगे। बारामूला से चुनाव लड़ रहे जेल में बंद नेता इंजीनियर रशीद निर्वाचन क्षेत्र में अपने पक्ष में लहर बनाने में कामयाब हो रहे हैं। इस बारे उमर से पूछे जाने पर, पूर्व सी.एम. ने कहा कि हर किसी को चुनाव में प्रचार करने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि यह लहर चुनाव जीतने की उनकी संभावनाओं को प्रभावित नहीं करेगी, यह उन लोगों को प्रभावित कर रही है जो कल तक दावा कर रहे थे कि वे (पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन) चुनाव जीत रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!