आज चुना जाएगा कांग्रेस विधायक दल का नेता, कश्मीर में होगी Meeting

Edited By Sunita sarangal, Updated: 11 Oct, 2024 10:12 AM

congress legislature party meeting in srinagar for electing leader

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 6 सीट हासिल की जबकि उसके गठबंधन सहयोगी नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) ने 42 सीटों पर जीत दर्ज की।

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर कांग्रेस विधायक दल अपना नेता चुनने के लिए शुक्रवार दोपहर श्रीनगर में बैठक करेगा। पार्टी के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव (VidhanSabha Electoins) में कांग्रेस (Congress) ने 6 सीट हासिल की जबकि उसके गठबंधन सहयोगी नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) (National Conference) ने 42 सीटों पर जीत दर्ज की। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) (BJP) ने 29, जम्मू-कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (जे.के.पी.डी.पी.) (PDP) ने 3 तथा पीपुल्स कॉन्फ्रेंस (People's Conference) , मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (Communist Party of India (Marxist)) एवं आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने एक-एक सीट जीती। निर्दलीय उम्मीदवारों (Independent Candidates) ने 7 सीटों पर जीत दर्ज की।

पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस के विधायक, कांग्रेस विधायक दल का नेता चुनने के लिए जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जे.के.पी.सी.सी.) के प्रमुख तारिक हमीद कर्रा (Tariq Hameed Karra) की अध्यक्षता में कल दोपहर श्रीनगर (Srinagar) में बैठक करेंगे। उन्होंने कहा कि बैठक में चुने गए नेता का नाम पार्टी आलाकमान की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। नेशनल कॉन्फ्रेंस विधायक दल ने अपने उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) को श्रीनगर में नेकां के विधायक दल का नेता चुना है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!