katra में मनाया गया काला दिवस, श्राइन बोर्ड के खिलाफ प्रदर्शन, पढ़ें पूरी खबर

Edited By Neetu Bala, Updated: 30 Aug, 2024 01:40 PM

black day was celebrated in katra protest against shrine board

माता वैष्णो देवी पूर्व पुजारी बारीदारों को वैष्णो देवी भवन से बल पुर्बक खदेड़ा गया था

कटरा ( अमित ) : आज बांदीपोरा में बारीदारों द्वारा काला दिवस मनाया गया। कटड़ा मे बारीदार सगर्श समिति द्वारा काला दिवस के रूप में एक जलूस निकाला गया, जिसमे सैंकड़ों की संख्या में बारीदारों ने भाग लिया। यह जलूस श्री धर चौक से शुरू हुआ और एसडीएम कार्यालय में खत्म हुआ, जिसमें बारीदारों ने एसडीएम कटड़ा पियूष दोत्रा को मैमोरैंडम सोपा और एसडीएम कटड़ा ने कहा की इस मैमोरैंडम को गवर्नर तक भेजा जाएगा।

ये भी पढे़ंः विधानसभा चुनाव: 12 दिनों में  EA को बड़ी सफलता, इतने करोड़ की नकदी व ड्रग किए बरामद

बारीदार संघर्ष कमेटी के बैनर तले बड़ी संख्या में मा वैष्णो देवी के पूर्व बरीदारों ने काला दिवस मनाते हुए कटड़ा के मुख्य बस अड्डे पर धरना-प्रदर्शन किया। इसी बीच संघर्ष कमेटी के सदस्य श्राइन बोर्ड के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। बारीदार संघर्ष कमेटी के प्रधान श्याम सिंह ने कहा कि मां वैष्णो देवी के पूर्व बारीदार बीते 36 वर्षों से लगातार अपने हक के लिए आवाज बुलंद कर रहे हैं, परंतु अभी तक बारीदारों को उनका हक नहीं दिया गया है। 

हालांकि वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रैली के दौरान ऊधमपुर में बारीदारों से वादा किया था कि उनका स्थायी हल निकाला जाएगा। अलबत्ता हमें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री जरूर बारीदारों का हल निकालेंगे। श्याम सिंह ने माग की कि अन्य धार्मिक स्थलों की तरह बरीदारों को भी चढ़ावे में हिस्सेदारी दी जाए, ताकि बारीदार अपने परिवार का पोषण कर सकें।

आपको बता दे कि 1986 में आज के दिन श्रीं माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड का गठन हुआ था। जिसके बाद माता वैष्णो देवी पूर्व पुजारी बारीदारों को वैष्णो देवी भवन से बल पुर्बक खदेड़ा गया था। जिसके पास से बारीदार आज के दिन काला दिवस मानते हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!