Mata Vaishno Devi के श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, चलेंगी ये Special Trains

Edited By Sunita sarangal, Updated: 26 Oct, 2024 03:33 PM

special trains for mata vaishno devi

दीवाली पर अगर आप भी माता वैष्णो देवी घूमने का सोच रहे हैं तो भारतीय रेलवे आपका सफर आसान बना दिया है।

जम्मू डेस्क: दीवाली पर अगर आप भी माता वैष्णो देवी घूमने का सोच रहे हैं तो भारतीय रेलवे आपका सफर आसान बना दिया है। रेलवे ने आगामी त्योहारों के मद्देनजर 9 स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। ये ट्रेनें 25 अक्तूबर से शुरू होकर 6 नवंबर तक विभिन्न रूटों पर चलेंगी। इन ट्रेनों के चलने से श्रद्धालुओं को काफी राहत मिलेगी क्योंकि त्योहारों पर अकसर ट्रेनों में भीड़ काफी बढ़ जाती है। इन रेलगाड़ियों में 2 ट्रेनें खास माता वैष्णो देवी के लिए चलाई जा रही हैं।

यह भी पढ़ें :  माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए IRCTC का Diwali पर खास पैकेज, चिनाब पुल से गुजरेगी ट्रेन

जम्मूतवी-हावड़ा पूजा स्पेशल ट्रेन

जम्मूतवी-हावड़ा-जम्मूतवी आरक्षित त्योहार स्पेशल ट्रेन 4 ट्रिप में चलेगी। इसमें ट्रेन जम्मूतवी से हावड़ा के लिए 30 अक्टूबर और 4 नवंबर को 2 ट्रिप में और हावड़ा से जम्मूतवी के लिए के लिए 1 नवंबर और 6 नवंबर को 2 ट्रिप में चलेगी। उक्त ट्रेन जम्मूतवी से रात 8:20 बजे चलकर 2 दिन बाद दोपहर 1:20 बजे हावड़ा पहुंचेगी और वापसी में ट्रेन हावड़ा से रात 11:45 बजे चलकर 2 दिन बाद दोपहर 3:20 बजे जम्मूतवी पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें :  Jammu Kashmir के युवक ने Georgia में गाड़े झंडे, Gold Medal हासिल कर बढ़ाया देश का मान

श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा-कामाख्या पूजा स्पेशल ट्रेन

श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा-कामाख्या आरक्षित त्योहार स्पेशल ट्रेन श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा से कामाख्या के लिए 28 अक्तूबर और 2 नवंबर को 2 ट्रिप में चलेगी। वहीं कामाख्या से श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा के लिए 31 अक्तूबर और 5 नवंबर को 2 ट्रिप में चलेगी। उक्त ट्रेन श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा से शाम 6:40 बजे चलकर 2 दिन बाद रात 9:55 बजे कामाख्या पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन कामाख्या से सुबह 6 बजे चलकर 2 दिन बाद सुबह 6:20 बजे श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा पहुंचेगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!