Jammu Kashmir के युवक ने Georgia में गाड़े झंडे, Gold Medal हासिल कर बढ़ाया देश का मान

Edited By Sunita sarangal, Updated: 26 Oct, 2024 01:09 PM

kashmiri young man won gold medal in georgia

मुशर्रफ की इस उपलब्धि की शुरुआत 17 से 23 अक्टूबर तक आयोजित बटुमी इंटरनेशनल वुशू चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन के साथ हुई।

बारामूला(मीर आफताब): ओल्डटाउन बारामूला के एक युवा एथलीट मुशर्रफ कयूम ने जॉर्जिया में यूरेशियन प्रोफेशनल सांडा लीग में स्वर्ण पदक जीतकर अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपना नाम दर्ज करा लिया है। 20 वर्षीय इस खिलाड़ी का शीर्ष पर पहुंचने का सफर किसी असाधारण से कम नहीं था, क्योंकि उन्होंने तीन राउंड के रोमांचक फाइनल में एक पूर्व अर्मेनियाई चैंपियन को हराकर खिताब अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें :  Diwali पर पूजा दौरान भूल कर भी न करें यह गलती, मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज

मुशर्रफ की इस उपलब्धि की शुरुआत 17 से 23 अक्टूबर तक आयोजित बटुमी इंटरनेशनल वुशू चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन के साथ हुई। अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्होंने न केवल स्वर्ण पदक जीता, बल्कि 40,000 रुपये का नकद पुरस्कार भी जीता। इस सफलता ने प्रतिष्ठित यूरेशियन सांडा लीग में उनके प्रवेश का मार्ग प्रशस्त किया, जहां उन्होंने न केवल प्रतिस्पर्धा की बल्कि जीत भी हासिल की। इस दौरान उसने चैंपियनशिप बेल्ट और अतिरिक्त 50,000 रुपये का इनाम प्राप्त किया।

athlete musharraf qayoom

यह भी पढ़ें :  Mata Vaishno Devi News : यात्रा पर जाने से पहले जान लें कैसे होती है Registration

मुशर्रफ हाल ही में सीनियर डिवीजन में पहुंचे हैं। उसके लिए यह जीत वर्षों के समर्पण पर बने एक आशाजनक करियर में एक और कदम है। जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में उनकी उपलब्धियों ने पहले ही उनकी प्रतिभा को प्रदर्शित कर दिया था, लेकिन उनकी नवीनतम जीत ने एक नया स्टैंडर्ड स्थापित किया है, जो इस क्षेत्र के अनगिनत युवा एथलीटों को प्रेरित करता है।

यह भी पढ़ें :  Kashmir के इस जिले में बड़ा हादसा, एक जवान ने तोड़ा दम, 8 घायल

बारामूला के प्रमुख राजनीतिक व्यक्ति तौसीफ रैना ने बहुत गर्व व्यक्त किया। इसे ओल्डटाउन और पूरे बारामूला के लिए सम्मान का पल कहा। मित्र और परिवार भी मुशर्रफ को उनकी शानदार उपलब्धि के लिए हार्दिक बधाई दे रहे हैं। इस समय पूरे समुदाय में गर्व और खुशी का माहौल है।

यह भी पढ़ें :  Gulmarg Terror Attack : DC ने की परिवारों से मुलाकात, दिया लाखों का मुआवजा

मुशर्रफ का अगला मकसद सितंबर 2025 में ब्राजील में विश्व वुशु चैंपियनशिप है, जहां वह एक और भव्य मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। अपनी यात्रा जारी रखते हुए वह अपने साथ बारामूला और पूरे जम्मू-कश्मीर समुदाय की आकांक्षाओं और आशाओं को लेकर चल रहे हैं और इस क्षेत्र को वैश्विक खेल मानचित्र पर मजबूती से स्थापित कर रहे हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!