शारदीय नवरात्रि की तैयारियां पूरी, Video में देखें माता वैष्णो देवी का सुंदर भवन

Edited By Sunita sarangal, Updated: 02 Oct, 2024 04:44 PM

mata vaishno devi temple katra

हर वर्ष की तरह इस बार भी सजावट में रंग-बिरंगे फूलों के साथ देसी व विदेशी फूलों को प्राथमिकता दी गई है।

कटड़ा(अमित): शारदीय नवरात्रों के उपलक्ष्य पर मां भगवती के दरबार में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की पहुंचने की उम्मीद है। इसी को लेकर वैष्णो देवी भवन पर सजावट का कार्य लगभग मुकम्मल हो चुका है। वैष्णो देवी भवन से मिली जानकारी के अनुसार भवन पर सजावट का कार्य आखिरी चरण में है। इस सजावट में फसाड्ड लाइट द्वारा भी अहम भूमिका निभाई जा रही है।

यह भी पढ़ें :  पुलिस ने आरोपी को किया Arrest, कर रहा था यह अवैध काम

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड नवरात्रों के दौरान वैष्णो देवी भवन पर नमन हेतु आने वाले श्रद्धालु की सुविधा के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है ताकि नवरात्रों के दौरान श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। वहीं कटड़ा की बात करें तो यहां भी श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए डियोडिओ का निर्माण कार्य लगभग मुकम्मल हो गया है। बाणगंगा स्थित दक्षिणी डियोड़ी को भी रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया है जबकि तारा कोर्ट मार्ग के प्रवेश द्वार को भी इस बार सजाया गया है।

यह भी पढ़ें :  Students ने पेश की देशभक्ति की मिसाल, कुछ इस तरह से मनाई गांधी जयंती

हर वर्ष की तरह इस बार भी सजावट में रंग-बिरंगे फूलों के साथ देसी व विदेशी फूलों को प्राथमिकता दी गई है। वहीं इस सजावट में विभिन्न प्रकार के देवी देवताओं की आकृतियां मुख्य आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं। वैष्णो देवी भवन पर नमन हेतु पहुंच रहे श्रद्धालु इस सजावट का आनंद लेते हुए व मां भगवती के जयकारे लगाते हुए दर्शनों हेतु आगे बढ़ रहे हैं। श्रद्धालु इस सजावट के नजारे को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद करते भी नजर आए।

यह भी पढ़ें :  अजब गजब! जम्मू का बुरा हाल, कहीं छाया अंधेरा तो कहीं हो रही बिजली की बर्बादी

वहीं श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड द्वारा नवरात्रों के दौरान यात्रा मार्ग पर खाने-पीने के स्वच्छ भोजन सहित फलाहार की भी उचित व्यवस्था श्राइन बोर्ड द्वारा चलाए जा रहे भोजनालय पर की गई है। ताकि व्रत रखकर मां भगवती के दरबार पहुंचे श्रद्धालुओं को फलहार का सेवन करने में कोई परेशानी ना हो। कुल मिलाकर कहें तो वैष्णो देवी भवन सज कर श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए पूरी तरह से तैयार है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!