Transfer: चुनाव से पहले पुलिस प्रशासन में बड़ा फेरबदल,  IPS सहित कई अधिकारियों के हुए तबादले

Edited By Neetu Bala, Updated: 16 Aug, 2024 01:16 PM

transfer major reshuffle in police administration before elections

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव से पहले पुलिस प्रशासन में बड़ा फेरबदल किया गया है।

श्रीनगर ( मीर आफताब ): जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने गुरुवार देर रात 89 अफसरों के तबादलों की लिस्ट जारी की है। साथ ही तुरंत प्रभाव से तैनाती के आदेश जारी किए हैं। निर्वाचन आयोग ने 31 जुलाई को केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासन को निर्देश दिया था कि अपने गृह जिलों में तैनात अफसरों का तबादला दूसरे जिलों में कर दें।

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने चुनाव की तारीखों के एलान से पहले बड़े पैमाने पर अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने डिप्टी कमिश्नरों समेत कई अधिकारियों का तबादला कर दिया है।  जिन अफसरों के ट्रांसफर किए गए हैं उनमें पुंछ और बांदीपोरा जिलों के उपायुक्त, सचिव, आयुक्त, महानिदेशक, प्रबंध निदेशक और कई विभागों के निदेशक हैं।
 

श्रीनगर में सरकार ने नीतीश कुमार (आईपीएस) को सीआईडी ​​का प्रमुख नियुक्त किया है और तत्काल प्रभाव से 33 अन्य पुलिस अधिकारियों के स्थानांतरण और नियुक्ति का भी आदेश दिया है।
तीन अलग-अलग आदेशों के अनुसार, नीतीश कुमार, आईपीएस (एजीएमयूटी: 1999), एडीजीपी सीआईडी, को सीआईडी ​​का प्रमुख नियुक्त किया गया है, जबकि आर आर स्वैन, आईपीएस (एजीएमयूटी: 1991) डीजीपी, जम्मू-कश्मीर को इस पद के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त किया गया है।

ये भी पढे़ेंः  खास खबर: J&K में विधान सभा चुनाव को लेकर बड़ी खबर, इस दिन होगा तारीखों का ऐलान
  
भीम सेन टूटी, आईपीएस, (एजीएमयूटी: 04), आईजीपी (मुख्यालय) पीएचक्यू, आईजीपी पीएचक्यू के साथ आईजीपी (पीओएस) और आईजीपी ट्रैफिक के अतिरिक्त प्रभार को आईजीपी (पीओएस) के साथ आईजीपी (मुख्यालय) पीएचक्यू, आईजीपी (दूरसंचार) के अतिरिक्त प्रभार के रूप में नियुक्त किया गया है।

सुनील गुप्ता, आईपीएस (एजीएमयूटी:07) को प्रभारी आईजीपी अपराध, जम्मू-कश्मीर के रूप में तैनात किया गया है, जो दीपक कुमार, आईपीएस को अतिरिक्त प्रभार से मुक्त करेंगे। सुजीत कुमार, आईपीएस (एजीएमयूटी:07) को प्रभारी आईजीपी सुरक्षा, जम्मू-कश्मीर के रूप में तैनात किया गया है, जो एम.के. सिन्हा, आईपीएस को अतिरिक्त प्रभार से मुक्त करेंगे। विवेक गुप्ता, आईपीएस (एजीएमयूटी:07) को प्रभारी आईजीपी रेलवे जम्मू-कश्मीर के रूप में तैनात किया गया है, जो एस.जे.एम. गिलानी, आईपीएस को रेलवे विंग के प्रभार से मुक्त करेंगे

ये भी पढ़ेंः  J&K Weather Alert: इन दिनों भारी बारिश के आसार, आ सकती है बाढ़ और फट सकते हैं बादल

एम सुलेमान चौधरी, आईपीएस (एजीएमयूटी:07) को प्रभारी आईजीपी यातायात के रूप में तैनात किया गया है। 
डॉ. अजीत सिंह, आईपीएस, (एजीएमयूटी:2010) को उपलब्ध वेकेंसी के विरुद्ध डीआईजी यातायात कश्मीर के रूप में तैनात किया गया है। 
डॉ. विनोद कुमार, आईपीएस, (एजीएमयूटी:11) को प्रभारी डीआईजी सशस्त्र जम्मू के रूप में तैनात किया गया है। 
मकसूद-उल-जमान, आईपीएस, (एजीएमयूटी:11) को प्रभारी डीआईजी उत्तरी कश्मीर बारामूला के रूप में तैनात किया गया है।

मुबस्सिर लतीफी अमीर, आईपीएस, (एजीएमयूटी:11) को प्रभारी डीआईआर (कार्मिक) पीएचक्यू के रूप में तैनात किया गया है।

शिव कुमार, आईपीएस, (एजीएमयूटी:11) को डीआईजी जम्मू-सांबा-कठुआ रेंज के रूप में तैनात किया गया है।

सुश्री रश्मि वज़ीर, आईपीएस, (एजीएमयूटी:11) को उपलब्ध वैकेंसी के विरुद्ध डीआईजी सुरक्षा, जम्मू और कश्मीर के रूप में तैनात किया गया है।

राजेश्वर सिंह, आईपीएस, (एजीएमयूटी:11), को प्रभारी डीआईजी एसआईए के रूप में तैनात किया गया है।


इसके अलावा, विभिन्न एजीएमयूटी कैडर और जेकेपीएस के 21 अन्य अधिकारियों को स्थानांतरित करने का आदेश दिया गया है, जिसमें गुरिंदरपाल सिंह को एसएसपी बारामूला, नागपुरे आमोद अशोक को एसएसपी उधमपुर, अमृतपाल सिंह को एसएसपी (टेक) सीआईडी ​​मुख्यालय, मुमताज अहमद को एसएसपी पुंछ, मोहम्मद असलम को एसएसपी डोडा, जाविद इकबाल को पीएचक्यू में आगे की पोस्टिंग का इंतजार करने के लिए कहा गया है।

संदीप गुप्ता को एआईजी (टेक) पीएचक्यू, अनुज कुमार को सीओ आईआर -11, सुश्री तुनुश्री को एसपी एसआईए कश्मीर, अनन्य अली चौधरी को एसएसपी शोपियां, सुश्री मोहिता शर्मा को एआईजी (प्रोव) पीएचक्यू, सुश्री दीपिका को एसएसपी कठुआ, गौरव सिकवार को एसएसपी रियासी, कुलबीर सिंह को एसएसपी रामबन, जोगिंदर सिंह को एसएसपी जम्मू, अशोक कुमार शर्मा को सीओ 1 बॉर्डर बटालियन जम्मू, वसीम कादरी को एसएसपी गंदेरबल, युगल कुमार मन्हास को एसएसपी एसआईए जम्मू, एआई-ताहिर गिलानी (खरीद) पीएचक्यू, सुश्री शाहीन वाहिद को एसएसपी दूरसंचार जम्मू, संदीप भट को अतिरिक्त एसपी उधमपुर और बलजीत सिंह को अतिरिक्त एसपी नौशेरा के रूप में नियुक्त किया गया है।


 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!