Kashmir में  मैराथन की हुई शुरुआत, CM Omar के साथ इस  Bollywood Star ने दी हरी झंडी

Edited By Neetu Bala, Updated: 20 Oct, 2024 12:56 PM

marathon started in kashmir cm omar gave the green flag

मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला भी अन्य एथलीटों के साथ दौड़ में शामिल हुए, जिससे उत्साह बढ़ा।

श्रीनगर ( मीर आफताब) : जम्मू और कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी ने आज कश्मीर मैराथन की शुरुआत की, यह एक ऐसा आयोजन है जिसमें दुनिया भर से एथलीट और धावक आए।

अब्दुल्ला ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि एक दिन यह मैराथन दुनिया की शीर्ष मैराथनों की तरह प्रसिद्ध होगी। मैं जम्मू-कश्मीर को ऐसे आयोजनों के माध्यम से वैश्विक पहचान दिलाने की कल्पना करता हूं।"

कार्यक्रम में बोलते हुए, सुनील शेट्टी ने जीवंत माहौल की प्रशंसा करते हुए कहा, “यह एक अद्भुत माहौल है। बच्चे और धावक ऊर्जा से भरे हुए हैं। इस स्वर्ग में दौड़ना कुछ खास है। इतने सारे प्रतिभागियों को देखना वाकई बहुत अच्छा है।”

PunjabKesari

PunjabKesari

उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि कश्मीर एक ऐसी जगह बन जाएगा जहां लोग हर साल आते हैं। यह वास्तव में दुनिया के लिए एक स्वर्ग है।” सुनील शेट्टी ने मैराथन के आयोजन और ट्रैक की सुंदरता की भी प्रशंसा की, इसे “दौड़ने के लिए दुनिया के सबसे खूबसूरत ट्रैक में से एक” कहा।मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला भी अन्य एथलीटों के साथ दौड़ में शामिल हुए, जिससे उत्साह बढ़ा।

ये भी पढ़ेंः  भयानक आग की चपेट में आए कई घर, मौके पर पहुंची Fire Brigade की गाड़ियां
 

कश्मीर के शानदार नजारों के बीच आयोजित इस मैराथन को शांति और उम्मीद का प्रतीक माना गया, जिससे केंद्र शासित प्रदेश में खेल पर्यटन को बढ़ावा मिला। यह आयोजन बहुत सफल रहा, जिसमें प्रतिभागियों और दर्शकों दोनों ने खेल और प्रकृति के संयोजन का आनंद लिया। इस बहुप्रतीक्षित आयोजन में 13 देशों के प्रतिभागियों और भारत भर के 29 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के शीर्ष एथलीटों ने हिस्सा लिया। 

बता दें कि एथलीटों की सुरक्षा और सेहत सुनिश्चित करने के लिए पोलो व्यू में 20 बिस्तरों वाला एक चिकित्सा शिविर स्थापित किया गया था, जहां स्वास्थ्य सेवा पेशेवर दौड़ के दौरान प्राथमिक उपचार और आपातकालीन उपचार प्रदान करेंगे। अधिकारियों ने पुष्टि की थी कि इस ऐतिहासिक आयोजन में भाग लेने वालों में 59 अंतरराष्ट्रीय एथलीट शामिल हैं। अधिकारियों ने मैराथन को सुचारू रूप से चलाने के लिए व्यापक सुरक्षा और रसद व्यवस्था की थी, जिसमें पूरे मार्ग पर स्वयंसेवक, चिकित्सा दल और कानून प्रवर्तन कर्मी तैनात थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!