Breaking News: रक्षा मंत्री Rajnath Singh जम्मू-कश्मीर के दौरे पर, जनता को संबोधित कर रहे, देखें Live

Edited By Neetu Bala, Updated: 08 Sep, 2024 02:46 PM

defence minister rajnath singh s visit to jammu and kashmir today

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं।

बनिहाल (बिलाल बानी) :  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। जिसके चलते सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। हर आने-जाने वाले की जांच की जा रही है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज रामबन तथा बनिहाल में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

अभी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जम्मू के बनिहाल से जनता को संबोधित कर रहे हैं। रक्षा मंत्री ने भारतीय जनता पार्टी के प्रचार में बोलते हुए कश्मीरी पंडितों से कहा कि वे जम्मू कश्मीर में बीजेपी की सरकरा बनाएं वह उनकी घरों को वापसी करवाएंगे। 

ये भी पढे़ंः Breaking News: BJP की छठी सूची भी जारी, जानें किस सीट पर किस उम्मीदवार को मिली जिम्मेदारी

रक्षा मंत्री राजनाथ ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि जब से देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार आई है तब से जम्मू-कश्मीर में काफी विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि यदि जम्मू कश्मीर में बीजेपी की सरकार बनती है तो पार्टी के घोषणा पत्र में किए गए सभी वायदों को पूरा किया जाएगा। 

राजनाथ जी ने जनता को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि हर हिंदुस्तानी की नजर जम्मू कश्मीर के चुनावों पर लगी है। उन्होंने धारा 370 के बारे में बोलते हुए कहा कि कॉन्ग्रेस कहती है कि जम्मू-कश्मीर में इस धारा को फिर से लाया जाएगा। उन्होंने कॉन्ग्रेस को चैलेंज करते हुए कहा कि अगर हिम्मत है तो ऐसा करके दिखाएं, जम्मू-कश्मीर में धारा-370 कभी वापिस नहीं आएगी।

उन्होंने वह जम्मू-कश्मीर में विकास और शांति चाहते हैं। उन्होंने कहा कि बॉडर के पास का जो अंतिम गांव नहीं बल्कि जम्मू-कश्मीर का पहला गांव होगा, उन्होंने कहा कि वह ऐसे गांव का विकास किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारतीय जनता पार्टी के शासन काल में काफी विकास आया है, पहले यहां युवाओं के हाथों में पिस्टल हुआ करते थे, जबकि उनके हाथ में लैपटॉप हैं।  उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर को पहले टैररिस्ट स्पॉट के तौर पर जाना जाता था, लेकिन अब इसे टूरिस्ट स्पेस के तौर पर जाना जाता है।

गौरतलब है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 18 सितंबर से शुरू होने वाले तीन चरणों के विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के चुनाव अभियान में शामिल होने के लिए रविवार को जम्मू-कश्मीर का दौरा कर रहे हैं। इससे एक दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्र शासित प्रदेश का अपना दो दिवसीय दौरा पूरा किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी जम्मू-कश्मीर में तीन रैलियों को संबोधित करने की उम्मीद है, जिनमें से दो जम्मू संभाग में और एक घाटी में होगी। भाजपा ने केंद्रीय मंत्री जीके रेड्डी को जम्मू-कश्मीर के लिए अपना चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है और केंद्र शासित प्रदेश में पार्टी के चुनाव अभियान को संभालने के लिए राम माधव को भी लाया है।

 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!