जी का जंजाल बने Smart Meters, हजारों उपभोग्ता परेशान, जानें वजह

Edited By Neetu Bala, Updated: 24 May, 2024 06:59 PM

smart meters have become a headache thousands of consumers are troubled

स्मार्ट मीटरों का पहला बिल ज्यादा आने पर उपभोक्ता जमकर विरोध कर रहे हैं।

अखनूर : अखनूर शहर में बिजली विभाग द्वारा लगाए गए स्मार्ट मीटरों का पहला बिल ज्यादा आने पर उपभोक्ता जमकर विरोध कर रहे हैं। स्मार्ट मीटर लगाने से पहले कई दुकानदारों और घरों में बिल करीब 2 से 5 सौ के बीच आता था। अब स्मार्ट मीटर लगाने के उपरांत बिजली का बिल एक हजार से 1500 के बीच आ रहा है, जिसके चलते उपभोक्ताओं में जम्मू-कश्मीर सरकार और बिजली विभाग के प्रति काफी रोष है।

ये भी पढ़ेंः  Singham-3 : बॉलीवुड फिल्म 'सिंघम-3' से रिवील हुआ अजय देवगन का रोल, सेट से फोटो वायरल

उपभोक्ताओं का कहना था कि बिजली विभाग द्वारा स्मार्ट मीटर लगाकर लोगों को लूटने का एक नया तरीका अपनाया जा रहा है। अखनूर कस्बे में स्मार्ट मीटर लगने के साथ ही उपभोक्ताओं के बिजली के बिलों में कितनी बढ़ौतरी की गई है। इसका उदाहरण उपजिला अखनूर के बिजली विभाग के कार्यालय में देखने को मिल रहा है। यहां उपभोक्ता बिजली का बिल कई गुणा आने की शिकायत दर्ज करवाकर बेबस हो रहे हैं।

बस स्टैंड पर एक दुकानदार अमित ने बताया कि छोटी-सी दुकान पर चार बल्ब और दो पंखे लगे हैं, स्मार्ट मीटर लगने से पहले पुराने मीटर पर हर माह बिजली का बिल 150 से 200 रुपए आता था और अब स्मार्ट मीटर लगने पर बिजली का बिल 1065 रुपए आया है। बिजली विभाग द्वारा की जा रही अघोषित बिजली कटौती के बावजूद भी स्मार्ट मीटर लगाने के बाद इतने ज्यादा बिजली के बिल आना जनता के लिए परेशानी बन गए हैं और बिजली उपभोक्ताओं को बिल देने वाले मीटर रीडरों से नोक-झोंक हो रही है। इसलिए लोगों ने उप-राज्यपाल प्रशासन से मांग की है कि आम जनता को स्मार्ट मीटरों के नाम पर हो रही लूट-खसूट से बचाया जाए।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!