अमरनाथ यात्रा के लिए Service provider का पंजीकरण शुरू, अब तक इतने प्रदाताओं ने करवाया Registration

Edited By Sunita sarangal, Updated: 24 Jun, 2024 12:38 PM

registration of service providers for amarnath yatra begins

उन्होंने बताया कि प्रशासन ने सेवा प्रदाताओं का परेशानी मुक्त पंजीकरण सुनिश्चित करने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू की है।

जम्मू/श्रीनगर: अगामी 29 जून से आरंभ हो रही वार्षिक श्री अमरनाथ यात्रा के सिलसिले में अधिकारियों ने गांदरबल जिले के बालटाल मार्ग से इस वर्ष की पवित्र यात्रा के लिए अपनी सेवाएं देने के इच्छुक सेवा प्रदाताओं का पंजीकरण शुरू कर दिया है। अधिकारियों ने बताया कि गांदरबल में श्रम विभाग ने सोनमर्ग क्षेत्र सहित अन्य स्थानों पर विशेष पंजीकरण शिविर आयोजित कर घोड़े-खच्चर एवं पालकी वालों सहित अन्य सेवा प्रदाताओं के पंजीकरण की प्रक्रिया पहले ही शुरू कर दी है। 

यह भी पढ़ें :  पुलिस की नाक तले चल रहा था यह कालाखेल, मराठी मोहल्ला में लगी आग का बना कारण

उन्होंने बताया कि प्रशासन ने सेवा प्रदाताओं का परेशानी मुक्त पंजीकरण सुनिश्चित करने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू की है। गांदरबल के जिला श्रम अधिकारी के अनुसार श्री अमरनाथ यात्रा के दौरान घोड़े-खच्चर व पालकी सेवा प्रदान करने वालों के अलावा पिट्ठुओं समेत अब तक 12 हजार सेवा प्रदाताओं का पंजीकरण किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया के तहत श्रम विभाग द्वारा सेवा प्रदाताओं को 2 हजार से अधिक आर.एफ.आई.डी. कार्ड भी जारी किए जा चुके हैं। उनका कहना था कि पंजीकरण पुलिस विभाग से उचित वेरिफिकेशन रिपोर्ट के बाद ही किया जाता है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!