Big Breaking : श्रीनगर एयरपोर्ट पर फ्लाइट में बम की धमकी, खाली कराया गया विमान

Edited By Sunita sarangal, Updated: 31 May, 2024 03:18 PM

bomb threat on flight at srinagar airport

एक शीर्ष अधिकारी ने जानकारी देते बताया कि स्थापित सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए CISF ने तुरंत विमान को खाली कराया

श्रीनगर(मीर आफताब): नई दिल्ली से आ रही विस्तारा की फ्लाइट UK611 को निशाना बनाकर बम की धमकी की कॉल आने पर श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एयरपोर्ट अधिकारियों ने तुरंत कार्रवाई की। यह घटना तब हुई जब एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) श्रीनगर को धमकी भरी कॉल मिली। इसके बाद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने तुरंत कार्रवाई की।

यह भी पढ़ें :  लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद जम्मू-कश्मीर में बड़ा राजनीतिक फेरबदल संभव

एक शीर्ष अधिकारी ने जानकारी देते बताया कि स्थापित सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए CISF ने तुरंत विमान को खाली कराया और विमान और उसके आसपास की गहन तलाशी ली। जांच के दौरान यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित क्षेत्र में ले जाया गया। बम निरोधक दस्ते और खोजी कुत्तों को विमान में किसी भी संदिग्ध वस्तु की सावधानीपूर्वक जांच करने के लिए तैनात किया गया था। गहन तलाशी के बाद विमान में कोई विस्फोटक नहीं मिला।

यह भी पढ़ें :  College Students के लिए जरूरी खबर, जम्मू शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश

एक एयरपोर्ट अधिकारी ने पुष्टि की कि धमकी को अविश्वसनीय माना गया और इसके तुरंत बाद सामान्य परिचालन फिर से शुरू हो गया। यात्रियों और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक सावधानियां बरती गईं।  अधिकारी ने बताया कि अब उड़ानें तय समय के अनुसार फिर से शुरू हो गई हैं। हवाई अड्डे पर यात्रियों ने बिना किसी अनावश्यक भय के स्थिति को संभालने में सी.आई.एस.एफ. और हवाई अड्डे के अधिकारियों की दक्षता और व्यावसायिकता की प्रशंसा की। अधिकारी अब धमकी भरे कॉल के स्रोत की जांच कर रहे हैं। श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से संचालित होने वाली सभी उड़ानों की निरंतर सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा उपायों को बढ़ाया गया है।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!