Drugs को लेकर DC ने की महत्वपूर्ण Meeting, दिए ये निर्देश

Edited By Sunita sarangal, Updated: 15 Oct, 2024 10:37 AM

dc held an important meeting regarding drugs

मादक पदार्थों की तस्करी से निपटने और नशा मुक्ति अभियान को लागू करने के दृढ़ प्रयास में जिला आयुक्त राजौरी अभिषेक शर्मा ने डी.सी. कार्यालय राजौरी के कॉन्फ्रैं स हॉल में नार्को समन्वय केंद्र समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता की।

राजौरी(शिवम बक्शी): मादक पदार्थों (Narcotics) की तस्करी (Smuggling) से निपटने और नशा मुक्ति अभियान को लागू करने के दृढ़ प्रयास में जिला आयुक्त राजौरी (District Commissioner Rajouri) अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने डी.सी. कार्यालय राजौरी (DC Office Rajouri) के कॉन्फ्रेंस हॉल (Conference Hall) में नार्को समन्वय केंद्र समिति (Narco Coordination Centre Committee) की एक महत्वपूर्ण बैठक (Meeting) की अध्यक्षता की।

बैठक में निगरानी, ​​जागरूकता कार्यक्रमों और प्रवर्तन उपायों के माध्यम से जिले में नशीली दवाओं के खतरे को रोकने के लिए बहुआयामी रणनीतियों पर ध्यान केंद्रित किया गया। जिला आयुक्त ने ड्रग इंस्पैक्टर को जिले में संचालित सभी दवा दुकानों की तहसीलवार सूची साझा करने का निर्देश दिया। इसके अलावा उन्हें दवा दुकानों के खुलने और संचालन के लिए आवश्यक आवश्यकताओं की एक मसौदा चैकलिस्ट प्रदान करने का काम सौंपा गया, जिसे सभी अतिरिक्त उपायुक्तों को भेजा जाएगा। ए.डी.सी. अपने अधिकार क्षेत्र में इन प्रतिष्ठानों का गहन भौतिक सत्यापन करेंगे और अनुपालन रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर के इस जिले में आवारा कुत्तों का कहर, मासूम बच्ची की ली जान

कार्यक्रम अधिकारी आई.सी.डी.एस. को पर्यवेक्षकों और बाल विकास परियोजना अधिकारियों के सहयोग से व्यापक जागरूकता अभियान आयोजित करने का निर्देश दिया गया। मुख्य शिक्षा अधिकारी को हाई स्कू लों और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों सहित उसके आसपास औचक निरीक्षण करने का निर्देश दिया गया। शैक्षणिक संस्थानों के पास शिकायत पेटी लगाई जाएगी और नशीली दवाओं के दुरुपयोग के खिलाफ लड़ाई में परिवारों को शामिल करने के लिए अभिभावक-शिक्षक बैठकें आयोजित की जाएंगी। कानून प्रवर्तन एजेंसियों, विशेष रूप से पुलिस को नशीली दवाओं की तस्करी से संबंधित जब्ती एवं हिरासत बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करते हुए अपने प्रयासों को तेज करने का निर्देश दिया गया।

बैठक में ए.डी.सी. राजौरी (ADC Rajouri) राजीव खजूरिया (Rajeev Khajuria), अतिरिक्त एस.पी. (Additional SP) बिक्रम कुमार (Bikram Kumar), डी.पी.ओ. आई.सी.डी.एस. (D.P.O. ICDS), ए.सी.डी. (ACD), ए.सी.आर.(ACR), एस.डी.एम. (SDM), सी.ई.ओ. (CEO), डी.एस.डब्ल्यू.ओ. (DSWO), डी.आई.ओ. (DIO), ए.आर.टी.ओ. (ARTO), ई.टी.ओ. (ETO) और आतंकवाद विरोधी बल (आतंकवाद विरोधी बल), नशा मुक्ति केंद्र (Drug de-addiction center) के प्रतिनिधि एवं अन्य जिला अधिकारी उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!