Jammu Kashmir: विधानसभा चुनावों के लिए BJP ने जारी की पहली सूची ली वापिस, जानें क्यों...

Edited By Sunita sarangal, Updated: 26 Aug, 2024 11:50 AM

bjp candidate list

इस बैठक में जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए।

जम्मू-कश्मीर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्रीय चुनाव समिति (सी.ई.सी.) ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए रविवार शाम को दिल्ली में एक बैठक की थी। इस बैठक में जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए। लेकिन नामों का विरोध होने पर भाजपा ने लिस्ट वापिस ले ली है। 

जिन उम्मीदवारों के नाम फाइनल हुए थे, उनमें पहले चरण के लिए पंपोर से इंजी. सैयद शौकत गयूर अंद्राबी, राजपोरा से अर्शीद भट्ट, शोपियां से जावेद अहमद कादरी, अनंतनाग पश्चिम से मोहम्मद रफीक वानी, अनंतनाग से एडवोकेट सैयद वजाहत, श्रीगुफवाड़ा बिजबेहरा से सोफी यूसुफ, शानगुस अनंतनाग पूर्व से वीर सराफ, इंदरवल से तारीक कीन, किश्तवाड़ से सुश्री शगुन परिहार, पाडेर-नागसेनी से सुनील शर्मा, भद्रवाह से दलीप सिंह परिहार, डोडा से गजय सिंह राणा, डोडा पश्चिम से शक्ति राज परिहार, रामबन से राकेश ठाकुर, बनिहाल से सलीम भट्ट शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :  DPAP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली List, पढ़ें कौन लड़ेगा किस सीट से चुनाव

वहीं दूसरे चरण के लिए हब्बाकदल से अशोक भट्ट, गुलाबगढ़ (एस. टी.) से मोहम्मद अकरम चौधरी, रियासी से कुलदीप राज दुबे, श्री माता वैष्णो देवी से रोहित दुबे, कालाकोट-सुंदरबनी से ठाकुर रणधीर सिंह, बुधल (एस. टी.) से चौधरी जुल्फीकर अली, थानामंडी (एस.टी.) से मोहम्मद इकबाल मलिक, सुरनकोट (एस.टी.) से सैयद मुश्ताक अहमद बुखारी, पुंछ हवेली से चौधरी अब्दुल गनी, मेंढर (एस.टी.) से मुर्तजा खान को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

वहीं तीसरे चरण के लिए उधमपुर पश्चिम से पवन गुप्ता, चेनानी से बलवंत सिंह मनकोटिया, रामनगर से सुनील भारद्वाज, बनी से जीवन लाल, बिलावर से सतीश शर्मा, बसोहली से दर्शन सिंह, जसरोटा से राजीव जसरोटिया, हीरानगर से एडवोकेट विजय कुमार शर्मा, रामगढ़ (एस.सी.) से डॉ. देविंदर कुमार मणियाल, सांबा से सुरजीत सिंह सलाथिया, विजयपुर से चंद्र प्रकाश गंगा, सुचेतगढ़ (एस.सी.) से घारू राम भगत, आर.एस. पुरा-जम्मू दक्षिण से डॉ. नरेंद्र सिंह रैना, जम्मू पूर्व से युद्धवीर सेठी, नगरोटा से डॉ. देविंदर सिंह राणा, जम्मू पश्चिम से अरविंद गुप्ता, जम्मू उत्तर से शाम लाल शर्मा, अखनूर (एस.सी.) से मोहन लाल भगत, छंब से राजीव शर्मा चुनाव लड़ेंगे।

गौरतलब है कि रविवार शाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और सी.ई.सी. के अन्य सदस्य भी जम्मू-कश्मीर के पार्टी नेताओं के साथ दिल्ली में हुई बैठक में शामिल हुए। इस बैठक में इन सभी उम्मीदवारों के नाम पर मोहर लगी।

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 18 और 25 सितंबर तथा 1 अक्तूबर को 3 चरण में मतदान होना है। हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 1 अक्तूबर को मतदान होगा। मतगणना 4 अक्तूबर होगी। भाजपा खासकर अपने गढ़ जम्मू क्षेत्र में कांग्रेस से मजबूत चुनौती का सामना करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!