DIG ऊधमपुर-रियासी रेंज ने अपराध व सुरक्षा को लेकर की समीक्षा बैठक

Edited By Neetu Bala, Updated: 01 Jun, 2024 08:02 PM

dig udhampur riyasi range held a review meeting on crime and security

उन्होंने अधिकारियों को एनडीपीएस व्यापार में शामिल अपराधियों के खिलाफ सख्त और सुनियोजित कार्रवाई करने पर जोर दिया।

उधमपुर : ऊधमपुर-रियासी रेंज के डीआईजी रईस मोहम्मद भट्ट ने कॉन्फ्रेंस हॉल डीपीएल ऊधमपुर में जिला ऊधमपुर की अपराध और सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। बैठक के दौरान अपराध मामलों, विशेष रूप से यूए(पी)ए, एनडीपीएस और गोवंश तस्करी के मामलों की जांच और निपटान की गुणवत्ता में सुधार के कई महत्वपूर्ण पहलुओं पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों के ड्रग तस्करों, गोवंश तस्करों, बार-बार अपराध करने वालों, ओजीडब्ल्यू, आत्मसमर्पण करने वाले/छोड़े गए आतंकवादियों आदि की गतिविधियों पर नजर रखें।

ये भी पढ़ेंः  Jammu Weather : गर्मी का प्रकोप जारी, इतने डिग्री तक पहुंचा पारा, आंधी की सम्भावना

आगामी सुरक्षा चुनौतियों जैसे श्री अमरनाथ जी यात्रा-2024, एनएचडब्ल्यू की सुरक्षा, जिले में हाल ही में हुई आतंकवादी गतिविधियों, खासकर बसंतगढ़ क्षेत्र में, अधिकारियों को सुरक्षा ग्रिड को मजबूत करने और किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए सतर्कता सुनिश्चित करने हेतु अपने संबंधित क्षेत्र में मोबाइल रहने का निर्देश दिया गया। एसएचओ को व्यक्तिगत रूप से सीसीटीएनएस के कामकाज की निगरानी करने के लिए कहा गया। बीट बुक को ठीक से बनाए रखा जाना चाहिए और संबंधित एसएचओ द्वारा नियमित रूप से जांच की जानी चाहिए।

ड्रग्स के मुद्दे को संबोधित करते हुए डीआईजी ने निर्देश दिया कि इसे अपराध प्रमुखों में सर्वोच्च प्राथमिकता दी जानी चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को एनडीपीएस व्यापार में शामिल अपराधियों के खिलाफ सख्त और सुनियोजित कार्रवाई करने पर जोर दिया। इसके अलावा अधिकारियों को ड्रग पेडलर्स/गोवंश तस्करों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया गया, क्योंकि यह व्यापार अक्सर अपराधियों और गैरकानूनी सामग्री के परिवहन सहित कई अन्य गैरकानूनी गतिविधियों से जुड़ा होता है, जिससे कानून और व्यवस्था की समस्या हो सकती है। उन वाहन मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू की जानी चाहिए, जिनके वाहन बार-बार इन अवैध गतिविधियों में इस्तेमाल किए जाते हैं और उन पर पीएसए के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

बैठक में जोगेंद्र सिंह जेकेपीएस, एसएसपी ऊधमपुर, बलजीत सिंह जेकेपीएस, एडिशनल एसपी ऊधमपुर, प्रहलाद कुमार जेकेपीएस, उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय ऊधमपुर, मंजीत सिंह जेकेपीएस, एसडीपीओ रामनगर और जिला ऊधमपुर के सभी एसएचओ उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!