माता वैष्णो देवी जा रहे श्रद्धालुओं के लिए अहम खबर, नवरात्रों के चलते लिया गया यह फैसला

Edited By Sunita sarangal, Updated: 09 Apr, 2024 04:35 PM

yatra registration rooms open from 4 am during navratri

आपको बता दें कि नवरात्रों के दौरान प्रतिदिन 40 से 45 हजार के करीब श्रद्धालु मां भगवती के दरबार में नमन के लिए आते हैं।

कटड़ा: चैत्र नवरात्रों के दौरान मां भगवती के दरबार में हाजिरी लगाने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु प्रतिदिन पहुंच रहे हैं। ऐसे में इन श्रद्धालुओं को सुविधा देने के लिए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड द्वारा यात्रा पंजीकरण आरएफआईडी काउंटर को सुबह 4 बजे से खोलने का फैसला लिया गया है। इससे सुबह जल्दी चढ़ाई शुरू करने वाले श्रद्धालुओं को आरएफआईडी लेने में किसी तरह का इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें :  जरूरी खबर : बांदीपुरा-गुरेज़ मार्ग को लेकर जारी हुआ Update

आपको बता दें कि नवरात्रों के दौरान प्रतिदिन 40 से 45 हजार के करीब श्रद्धालु मां भगवती के दरबार में नमन के लिए आते हैं। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड द्वारा पहले से जारी दिशा निर्देश के अनुसार हर श्रद्धालु को यात्रा शुरू करने से पहले आरएफआईडी कार्ड लेना अनिवार्य है। श्रद्धालुओं को आरएफआईडी कार्ड लेने में किसी प्रकार की दिक्कत ना हो इस लिए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड द्वारा सुबह 4 बजे से ही पंजीकरण कक्ष को खोलने का फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें :  उधमपुर में घटा दर्दनाक हादसा, 2 लोगों ने तोड़ा दम

इस संबंध में बात करते हुए सीईओ श्राइन बोर्ड अंशुल गर्ग ने कहा श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड का प्रयास रहता है कि दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं को अधिक से अधिक सुविधाएं प्रदान करें। इसी के तहत नवरात्र के दौरान यात्रा पंजीकरण कक्ष को सुबह 4 बजे से खोलने का फैसला श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा लिया गया है।

यह भी पढ़ें :  Jammu Kashmir : 35 सालों बाद खुला कश्मीर का यह प्रसिद्ध मंदिर

आपको बता दें कि आमतौर पर यात्रा पंजीकरण सुबह 6 बजे से लेकर रात 10 बजे तक खुला रहता है। जिस पर श्रद्धालु आरएफआईडी हासिल कर अपनी यात्रा शुरू करते हैं। पर नवरात्रों को देखते हुए श्राइन बोर्ड द्वारा इन काउंटरों को सुबह 4 बजे खोलने का फैसला लिया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!