कोई भी पत्थरबाज या आतंकवादी रिहा नहीं होगा: Amit Shah

Edited By Neetu Bala, Updated: 22 Sep, 2024 07:02 PM

no stone pelter or terrorist will be released amit shah

गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि जब तक आतंकवाद का खात्मा नहीं हो जाता, तब तक पाकिस्तान के साथ कोई बातचीत नहीं होगी।

राजौरी : गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि जब तक आतंकवाद का खात्मा नहीं हो जाता, तब तक पाकिस्तान के साथ कोई बातचीत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में शांति सुनिश्चित करने और पड़ोसी देश को सबक सिखाने के लिए भाजपा का सत्ता में आना जरूरी है।

यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शाह ने गांधी और अब्दुल्ला परिवार पर भी निशाना साधा और दावा किया कि उन्होंने आरक्षण खत्म करने के लिए हाथ मिला लिया है, लेकिन उन्हें ऐसा नहीं करने दिया जाएगा।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नारे 'नफरत के बाजार में, मोहब्बत की दुकान' पर कटाक्ष करते हुए शाह ने कहा, "8 अक्टूबर को मतगणना के बाद आपकी तथाकथित 'मोहब्बत की दुकान' बंद हो जाएगी।" इस नारे का इस्तेमाल वे अक्सर अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान करते हैं।

गृह मंत्री ने आतंकवाद के मुद्दे पर नेशनल कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस और पीडीपी पर निशाना साधा और कहा कि कोई भी पत्थरबाज या आतंकवादी जेल से रिहा नहीं होगा।

 जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने के बाद, भाजपा आतंकवादियों के साथ 'बिरयानी' खाने वाले तीन परिवारों की भूमिका को उजागर करने के लिए एक श्वेत पत्र जारी करेगी, उन्होंने 25 सितंबर को दूसरे चरण के चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना के समर्थन में रैली में कहा।

शाह ने कहा कि वह जम्मू-कश्मीर के युवाओं से बात करना चाहेंगे, जिन्हें उन्होंने "शेर" कहा।

शाह ने कहा, "आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब देने और पाकिस्तान को सबक सिखाने के अलावा शांति, समृद्धि और विकास के लिए जम्मू-कश्मीर में भाजपा सरकार जरूरी है।" उन्होंने लोगों से भाजपा उम्मीदवारों, खासकर रैना को वोट देने का आग्रह किया, जिनकी उन्होंने क्षेत्र में पार्टी को मजबूत करने के लिए प्रशंसा की।

शुक्रवार शाम तीन दिवसीय दौरे पर मंदिरों के शहर पहुंचने के बाद पिछले दो दिनों में गृह मंत्री की जम्मू क्षेत्र में यह छठी रैली थी। उन्होंने शनिवार को मेंढर, सुरनकोट, थानामंडी, राजौरी और अखनूर में पांच रैलियां कीं।

उन्होंने कहा, "वे (एनसी-कांग्रेस गठबंधन) पत्थरबाजों और आतंकवादियों को रिहा करना चाहते हैं (जैसा कि उनके घोषणापत्र में वादा किया गया है)। फारूक अब्दुल्ला जम्मू की पहाड़ियों में आतंकवाद के फिर से पनपने की बात कर रहे हैं, लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि यह मोदी सरकार है और हम आतंकवाद को पाताल में दफना देंगे। किसी भी आतंकवादी या पत्थरबाज को रिहा नहीं किया जाएगा।" शाह ने अपने भाषण की शुरुआत गुरु नानक की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करके की। उन्होंने कहा कि एनसी और कांग्रेस पाकिस्तान के साथ बातचीत और नियंत्रण रेखा पर सीमा पार व्यापार को फिर से शुरू करने के पक्ष में हैं। उन्होंने कहा, "मैं फारूक अब्दुल्ला और राहुल गांधी से कहना चाहता हूं कि जब तक आतंकवाद का सफाया नहीं हो जाता, तब तक पाकिस्तान के साथ कोई बातचीत नहीं होगी। मैं अपने शेरों (जम्मू-कश्मीर के युवाओं) से बात करूंगा, पाकिस्तान से नहीं।" सीमा पर रहने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए सरकार द्वारा वर्षों से बनाए गए भूमिगत बंकरों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे ढांचे की कोई जरूरत नहीं होगी, क्योंकि सीमा पार से "किसी में भी गोली चलाने की हिम्मत नहीं है।" उन्होंने कहा, "अगर वो गलती से भी गोली चलाएंगे तो हम यहां से गोला चलाएंगे।" उन्होंने आरक्षण पर एनसी-कांग्रेस नेताओं की टिप्पणी की भी आलोचना की और कहा कि पहाड़ी, गुज्जर, दलित, अन्य पिछड़ा वर्ग सहित वंचित वर्गों को दिए गए आरक्षण को किसी को भी छूने की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा, "राहुल गांधी अमेरिका में कह रहे हैं कि अब आरक्षण की कोई जरूरत नहीं है। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि आपको योग्य समुदायों के लिए आरक्षण समाप्त करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।" "गांधी और अब्दुल्ला परिवार आरक्षण को खत्म करने, आतंकवाद को पुनर्जीवित करने के लिए एक साथ आए हैं और 'मोहब्बत की दुकान' से आतंकवाद की बात कर रहे हैं। 8 अक्टूबर को वोटों की गिनती के बाद, आपकी तथाकथित 'मोहब्बत की दुकान' बंद होने जा रही है। "मैं अब्दुल्ला से पूछना चाहता हूं कि 30 साल के आतंकवाद, 40,000 लोगों की मौत, 1000 से अधिक वर्षों के नागरिक कर्फ्यू के लिए कौन जिम्मेदार है। गृह मंत्री ने कहा, "3,000 दिन... आप लंदन में अपनी छुट्टियां मना रहे थे, जबकि कश्मीर जल रहा था।" उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सत्ता में आई और "आतंकवादियों का सफाया कर दिया।" "चुनाव के बाद जब हमारी सरकार बनेगी, हम आतंकवाद पर एक श्वेत पत्र लाएंगे और तीनों परिवारों को पूरी तरह से बेनकाब करेंगे | 

कांग्रेस, अब्दुल्ला और मुफ्ती। हम देखेंगे कि घाटी में आतंकवाद किसने लाया और किसके निर्देश पर, किसने आतंकवादियों के साथ 'बिरयानी' का आनंद लिया। हम सब कुछ उजागर करेंगे, "गृह मंत्री ने कहा। लोगों से यह पूछते हुए कि 2019 में अनुच्छेद 370 को हटाना अच्छा था या बुरा, शाह ने कहा कि अब्दुल्ला इसकी बहाली की बात कर रहे हैं "लेकिन कोई भी इसे वापस नहीं ला सकता"। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में तिरंगा शान से फहरा रहा है और वे नेशनल कॉन्फ्रेंस के संस्थापक शेख मोहम्मद अब्दुल्ला के राज्य ध्वज को बहाल करना चाहते हैं। "अब्दुल्ला जो कुछ भी आपके बस में है, वह करें! लेकिन हमारे प्यारे तिरंगे के अलावा कश्मीर में कोई और झंडा नहीं फहराएगा। गृह मंत्री ने दावा किया कि नेशनल कॉन्फ्रेंस 'शंकराचार्य का नाम बदलकर तख्त-ए-सुलेमान और हरि पर्वत का नाम बदलकर कोह-ए-मारन' रखना चाहती है। उन्होंने कहा कि किसी के पास ऐसा बदलाव करने की शक्ति नहीं है और श्रीनगर की दो पहाड़ियों को अनंत काल तक उनके नाम से ही जाना जाएगा। 18 सितंबर को पहले चरण के चुनाव का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन सरकार नहीं बनाने जा रहा है क्योंकि मतदान में उनका सूपड़ा साफ हो गया है। उन्होंने कहा, "25 सितंबर को होने वाले अगले चरण के चुनाव में भी उनका यही हश्र होगा।" शाह ने रेलवे, सड़क, बिजली और स्वास्थ्य क्षेत्र की परियोजनाओं का जिक्र किया और कहा कि मोदी सरकार विकास कार्यों को और तेज करेगी और जम्मू क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देगी जिसे वर्षों से सरकारों ने "अनदेखा" किया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!