अमरनाथ यात्रा पर मंडरा रहा आतंकियों का खतरा, सुरक्षाबल खंगाल रहे चप्पा-चप्पा

Edited By Sunita sarangal, Updated: 18 Jul, 2024 10:02 AM

amarnath yatra security forces

दरअसल, आतंकी हमलों के बाद तमाम एजैंसियां पूरी तरह से सतर्क हैं।

जम्मू: आतंकी हमलों के चलते सुरक्षाबल पूरी तरह से सतर्क हैं। चूंकि मौजूदा समय में श्री अमरनाथ यात्रा भी चल रही है। ऐसे में सुरक्षा एजैंसियां किसी भी तरह की ढील नहीं देना चाहतीं। आतंकियों की तलाश में जगह-जगह तलाशी अभियान चलाए जा रहे हैं। जम्मू के नगरोटा क्षेत्र के गांव नदौर में भी सुबह 5 बजे संदिग्ध व्यक्ति देखे जाने पर सेना और सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया।

इसी के चलते जम्मू-कश्मीर के प्रवेशद्वार लखनपुर में अमरनाथ यात्रा के बनाए गए कॉरिडोर के इलाके के आसपास रावी दरिया में भी सर्च ऑप्रेशन चलाया गया। इस सर्च ऑप्रेशन में जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों के अलावा सेना सहित अन्य सुरक्षाबलों की टुकड़ियां भी शामिल रहीं। जिला पुलिस प्रमुख अनायल चौधरी की अगुवाई में चलाए गए इस अभियान में डी.एस.पी. डी.ए.आर. सुभाष चंद्र के अलावा थाना प्रभारी सुनील शर्मा भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें :  भयानक सड़क हादसे ने मचाया कोहराम, महिला ने मौके पर तोड़ा दम

दरअसल, आतंकी हमलों के बाद तमाम एजैंसियां पूरी तरह से सतर्क हैं। गत दिनों जम्मू-कश्मीर के कठुआ मुख्यालय पर एक उच्चस्तरीय बैठक भी आयोजित की गई थी, जिसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक आर.आर. स्वैन के अलावा पंजाब पुलिस के महानिदेशक गौरव यादव और सीमा सुरक्षा बल सहित अन्य एजैंसियों के अधिकारियों ने भाग लेकर पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ को रोकने के लिए मंथन किया था।

इस बैठक में इंटर स्टेट नाकों पर और चौकसी बरतने के साथ-साथ आपसी समन्वय बनाए जाने पर जोर दिया गया था। इसी के चलते सुरक्षा एजैंसियां सतर्क हैं। जिला के बदनौता में गत दिनों आतंकी हमले के बाद अब डोडा में हुए आतंकी हमले के बाद जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर सुरक्षा को और बढ़ाया गया है। हाइवे पर कई स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।

 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!