J&K के इस जिला पर मंडरा रहा बाढ़ व भूस्खलन का खतरा, Alert हुआ जारी

Edited By Neetu Bala, Updated: 13 Jul, 2024 07:25 PM

threat of flood and landslide looms over this district of j k alert issued

आदेश जारी करते हुए कहा गया है कि बरसात के मौसम में लोग भूस्खलन संभावित क्षेत्रों में जाने से परहेज करें,

पुंछ ( नुज शर्मा ) :  बरसात के मौसम में प्राकृतिक आपदाओं से लोगों को बचाने तथा इंसान के जानमाल की हिफाजत के लिए जिला प्रशासन अलर्ट जाकी किया गया है। तहसीलदार हवेली अजहर मजीद कसाना ने एक आदेश जारी करते हुए कहा कि बरसात के मौसम में लोग भूस्खलन संभावित क्षेत्रों में जाने से परहेज करें, क्योंकि बीते कई दिनों से वर्षा के कारण कई जगह पर भूस्खलन की घटनाएं सामने आ रही हैं। जिले भर में कई जगह विशेष तौर पर जम्मू-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग चौड़ाकरण का काम चल रहा है, जहां पर वर्षा के कारण भूस्खलन होता है, लोग ऐसे क्षेत्रों में ज्यादा देर रुकने से परहेज करें। 

ये भी पढे़ंः Baramulla में खुंखार तेंदुए की सूचना, मौके पर पहुंची वन्यजीव विभाग की टीम  

तहसीलदार हवेली ने कहा कि वर्षा के कारण अक्सर देखा जाता है कि नदी नालों में पानी का बहाव काफी तेज हो जाता है। कई बार क्षेत्र में वर्षा नहीं होती, जबकि ऊपरी क्षेत्रों में भारी वर्षा के कारण पानी का बहाव तेज हो जाता है सभी लोग खुद को तथा अपने मालमवेशियों को नदी नालों से दूर रखें। 

नदी आदि में लोग कई बार मस्ती करने या गर्मी से निजात पाने के लिए जाते हैं, परंतु वर्षा के कारण नदियों का जलस्तर भी बड़ जाता है, इसलिए लोग नदियों में नहाने से भी परहेज करें और अपने जानमाल की सुरक्षा करें। तहसीलदार हवेली ने कहा कि थोड़ी-सी ऐहतियात किसी बड़ी हानि से बचा सकती है, इसलिए प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देश का पालन करें और प्रशासन का सहयोग किया जाए।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!