Jammu Kashmir Elections : MP इंजीनियर रशीद की जमानत पर बोलीं PDP अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती

Edited By Sunita sarangal, Updated: 11 Sep, 2024 11:28 AM

pdp president mehbooba mufti spoke on mp engineer rashid bail

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि उनकी पार्टी ने जम्मू-कश्मीर में सड़क, विश्वविद्यालय, कॉलेज और एम्स जैसी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के साथ-साथ रोजगार सृजन पहलों पर ध्यान केंद्रित किया है।

पुलवामा(मीर आफताब): पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर में मौजूदा राजनीतिक माहौल के दौरान जेलों में बंद लोगों के साथ कथित तौर पर हो रहे चुनिंदा व्यवहार पर गंभीर चिंता जताई। उन्होंने दावा किया कि कुछ कैदियों का इस्तेमाल वोट को प्रभावित करने के लिए किया जा रहा है जबकि अन्य को अपने परिवारों से मिलने जैसे बुनियादी अधिकारों से वंचित रखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  J-K Elections : जम्मू की इस सीट पर मचा घमासान, Congress ने जिला अध्यक्ष का टिकट काटा

पुलवामा के चंदगाम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पी.डी.पी.) की अध्यक्ष ने कहा कि कई परिवारों को जेल में अपने प्रियजनों से मिलने की अनुमति नहीं है, वहीं कुछ लोगों को सलाखों के पीछे से चुनाव अभियान चलाने की अनुमति है और उन्हें सुरक्षा भी दी जाती है।

यह भी पढ़ें :  Breaking: सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी, BSF का जवान घायल

मुफ्ती ने आरोप लगाया कि उनकी पार्टी के एक सदस्य पर जेल में बंद एक व्यक्ति के वफादार कार्यकर्ताओं ने हमला किया। फिर भी भारतीय चुनाव आयोग (ई.सी.आई.) ने हमलावर के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय पी.डी.पी. उम्मीदवार को नोटिस जारी किया। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट रूप से पक्षपातपूर्ण दृष्टिकोण को दर्शाता है। जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक माहौल की आलोचना करते हुए महबूबा ने कहा कि पी.डी.पी. हमेशा क्षेत्र के विकास पर केंद्रित रही है।

यह भी पढ़ें :  हज जाने वालों के लिए अच्छी खबर, अब इस तारीख तक कर सकते हैं Apply

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने सड़क, विश्वविद्यालय, कॉलेज और एम्स जैसी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के साथ-साथ रोजगार सृजन पहलों पर ध्यान केंद्रित किया है। पी.डी.पी. की सफलता ने अन्य दलों को परेशान कर दिया है, जिससे उन्हें सार्वजनिक रूप से माफी मांगने और अपनी कमियों को स्वीकार करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। लोग पी.डी.पी. को वोट देंगे क्योंकि उन्हें पता है कि पार्टी ने कम समय में बड़ी विकास परियोजनाएं शुरू की हैं और हजारों लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान किए हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!