Good News : हृदय रोगियों के लिए खुशखबरी, GMC Jammu में जल्द शुरू होने जा रही ये सुविधा

Edited By Neetu Bala, Updated: 09 Jun, 2024 07:09 PM

good news good news for heart patients this facility is going to start

अत्याधुनिक कैथलैब करीब 12.41 करोड़ रुपए की लागत से लगेगी और इसमें जम्मू संभाग में आने वाले 10 जिलों के हृदय रोगी लाभ ले सकेंगे।

जम्मू : जम्मू में  हृदय रोगियों के लिए खुशखबरी है। जीएमसी जम्मू में हार्ट फेलियर के मरीजों के लिए 24 घंटे सर्जरी की सुविधा शुरू होने की तैयारी की जा रही है। सिर्फ यही नहीं  जीएमसी के लिए नई कैथलैब को मंजूरी के साथ उसकी खरीद के लिए जम्मू-कश्मीर Medical Supplies Corporation Limited ने आर्डर कर दिया है। बता दें कि जीएमसी जम्मू में प्रतिदिन 8 से 10  हार्ट फेलियर के मरीज आते हैं। जम्मू में आने वाले 10 जिलों के कार्डियो मरीजों के लिए मौजूदा सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के कार्डियोलाजी विभाग की कैथलैब ही एकमात्र सहारा है, लेकिन यहां पर भी कार्यालय समय के बाद कोई सर्जरी नहीं की जाती है। ऐसे में जीएमसी जम्मू में हार्ट फेलियर के मरीजों के लिए 24 घंटे सर्जरी की सुविधा शुरू होना किसी वरदान से कम नहीं है। यह भी बताया जा रहा है कि इस अत्याधुनिक कैथलैब अगले कुछ महीनों में शुरू हो जाएगी। 

ये भी पढ़ेंः Weather: Jammu-Kashmir में गर्मी बरकरार, जानें आने वाले दिनों का हाल
 
अत्याधुनिक कैथलैब करीब 12.41 करोड़ रुपए की लागत से लगेगी और इसमें जम्मू संभाग में आने वाले 10 जिलों के हृदय रोगी लाभ ले सकेंगे। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!