जम्मू-कश्मीर : सहयोगी दलों के साथ मिलकर सभी विधानसभा सीटों के लिए रणनीति तैयार करेगी भाजपा

Edited By Sunita sarangal, Updated: 14 Jun, 2024 12:19 PM

bjp prepare strategy for all assembly seats in jammu and kashmir

जम्मू-कश्मीर के राज्य रहते यहां पर 87 विधानसभा सीटें हुआ करती थीं।

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में भाजपा सहयोगी दलों के साथ मिलकर विधानसभा की सभी 90 सीटों के लिए रणनीति तैयार करेगी। उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने प्रदेश में 30 सितंबर तक विधानसभा चुनाव करवाने का आदेश जारी किया हुआ है और चुनाव आयोग इस दिशा में काम करना शुरू भी कर चुका है। पार्टी सूत्रों के अनुसार केंद्र में सरकार बनने के बाद अब भाजपा का राष्ट्रीय और प्रदेश नेतृत्व जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव पर फोकस कर रहा है। इस संबंध में प्रदेश नेतृत्व को जरूरी दिशा निर्देश भी जारी हो चुके हैं।

जम्मू-कश्मीर के राज्य रहते यहां पर 87 विधानसभा सीटें हुआ करती थीं। अनुच्छेद 370 की समाप्ति और लद्दाख के अलग केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद यहां पर विधानसभा सीटों की संख्या 83 रह गई थी। हालांकि विधानसभा क्षेत्रों के परिसीमन के बाद यहां पर विधानसभा सीटों की संख्या 90 हो गई है और इतनी सीटों पर पहली बार प्रदेश में चुनाव होना है। चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है। ऐसे में भाजपा ने लोकसभा चुनाव में अपने सहयोगी दलों खासतौर से जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी आदि के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव की रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है।

भाजपा जम्मू-कश्मीर में चाहती है अपनी सरकार

विधानसभा चुनाव में भाजपा जम्मू-कश्मीर में अपनी सरकार बनाना चाहती है। इसके लिए पार्टी जम्मू संभाग में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतना चाहती है। वहीं कश्मीर संभाग में विधानसभा चुनाव में सीटें जीतने के लिए भाजपा सहयोगी दलों को मजबूत करने का काम करेगी।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!