अमरनाथ यात्रा 2024: Highways पर 24 घंटे नजर रखेगी पुलिस

Edited By Sunita sarangal, Updated: 18 Jun, 2024 09:57 AM

security tightened in jammu kashmir due to amarnath yatra 2024

सतर्कता बढ़ाने, अनुकरणीय टीम वर्क और वास्तविक समय में खुफिया जानकारी सांझा करने की आवश्यकता पर जोर देते हुए सभी अधिकारियों को आई.बी. में राष्ट्र विरोधी तत्वों और उनके सहयोगियों के किसी भी दुर्भावनापूर्ण इरादे को विफल करने का काम सौंपा गया।

साम्बा: एस.एस.पी. विनय कुमार ने आगामी श्री अमरनाथ यात्रा-2024 की तैयारी के लिए जिला पुलिस मुख्यालय में एक संयुक्त सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

बैठक में सेना, बी.एस.एफ., आई.बी., सी.आई.डी., जी.आर.पी., होमगार्ड, सिविल डिफेंस के अधिकारियों के साथ-साथ साम्बा पुलिस के सभी अधिकारियों और थाना प्रभारियों ने भाग लिया। एस.एस.पी. साम्बा ने सभी उपस्थित अधिकारियों को यात्रा के सुचारू और शांतिपूर्ण संचालन के लिए पुलिस द्वारा किए गए सुरक्षा इंतजामों का अवलोकन कराया। बैठक में प्रस्तावित तैनाती पर विस्तार से चर्चा की गई, जिसमें विभिन्न सुरक्षा संबंधी मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया गया। विभिन्न सुरक्षा एजैंसियों के अधिकारियों ने वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य और आगामी श्री अमरनाथ यात्रा-2024 पर अपने विचार सांझा किए।

सतर्कता बढ़ाने, अनुकरणीय टीम वर्क और वास्तविक समय में खुफिया जानकारी सांझा करने की आवश्यकता पर जोर देते हुए सभी अधिकारियों को आई.बी. में राष्ट्र विरोधी तत्वों और उनके सहयोगियों के किसी भी दुर्भावनापूर्ण इरादे को विफल करने का काम सौंपा गया। एस.एस.पी. साम्बा ने राजमार्ग नाकों पर 24 घंटे सतर्कता, राजमार्ग गश्ती वाहनों की सक्रियता, सीमा नाकों के सुदृढ़ीकरण, सेना/सी.ए.पी.एफ. के साथ संयुक्त नाकों और क्षेत्र वर्चस्व और चौबीसों घंटे रणनीतिक स्थानों पर क्यू.आर.टी. की तैनाती के महत्व को रेखांकित किया।

इसके अलावा एस.एस.पी. ने संभावित घुसपैठ मार्गों पर गश्त/निगरानी तेज करने और कमजोर स्थानों पर औचक रात्रि नाके/घात लगाने का निर्देश दिया। एस.एच.ओ. और पर्यवेक्षीय अधिकारियों को आई.बी. के पास होटलों, रेस्तरां, लॉजमेंट, किराएदारों और बाहरी मजदूरों के सत्यापन को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया गया। एस.डी.पी.ओ./एस.एच.ओ. को राजमार्ग पर सभी ढाबों, लॉजमेंट केंद्रों और लंगर स्थलों के आसपास के क्षेत्रों की जनगणना करने का काम सौंपा गया। उन्होंने सभी अधिकारियों से श्री अमरनाथ यात्रा के दौरान उच्च सतर्कता और समन्वय बनाए रखने का आग्रह किया तथा राष्ट्र विरोधी और असामाजिक तत्वों के एजैंडों का मुकाबला करने के लिए निकट सहयोग के महत्व पर बल दिया।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!