Samba: जनता दरबार में प्रिंसिपल सेक्रेटरी आलोक कुमार के समक्ष लोगों ने रखी मांगें

Edited By Neetu Bala, Updated: 06 Jul, 2024 03:44 PM

samba people placed their demands before principal secretary alok kumar

कार्यक्रम के दौरान, प्रतिभागियों ने कई मुद्दे उठाए और उनके समाधान के लिए समय पर हस्तक्षेप की मांग की।

सांबा ( अजय ) : प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा, आलोक कुमार ने जिले में चल रहे विकास कार्यों का आकलन करते हुए सार्वजनिक शिकायतों और मांगों को संबोधित करने के लिए सामुदायिक हॉल नगर पालिका सांबा में एक जनता दरबार की अध्यक्षता की। कार्यक्रम के दौरान, प्रतिभागियों ने कई मुद्दे उठाए और उनके समाधान के लिए समय पर हस्तक्षेप की मांग की। लोगों की मांगों में मोहरगढ़ से मानसर तक सड़क संपर्क में सुधार, विकास योजनाओं में क्रेट कार्यों को शामिल करना, बार-बार बिजली कटौती, पीएचई, नगर पालिका और स्वास्थ्य विभागों में कर्मियों की कमी, मुख्य चौकों पर सीसीटीवी कैमरों की स्थापना, भूजल की मुरम्मत शामिल हैं।

ये भी पढे़ंः  Breaking News: कुलगाम गांव में मुठभेड़, सेना का एक जवान घायल
      
 इस दौरान जनता ने भी जिला प्रशासन के प्रयासों, विशेष रूप से बागवानी और कृषि विभागों के सक्रिय दृष्टिकोण और डीसी सांबा द्वारा की गई सराहनीय पहल की सराहना की। वहीं प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने शिकायतों को ध्यान से सुना और जनता के लिखित अभ्यावेदन की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों के साथ उन पर चर्चा की। उन्होंने जनशक्ति की कमी वाले विभागों में कर्मचारियों के युक्तिकरण, बिजली के बोझ को कम करने के लिए सौर पैनलों की स्थापना और सौर प्रतिष्ठानों के लिए सबसिडी सुविधा का लाभ उठाने की सलाह दी। उन्होंने जिले के विकास के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए आश्वस्त किया कि वास्तविक मामलों को संबंधित विभागों के माध्यम से संबोधित किया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः  BJP की 2 दिवसीय प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में जानें क्या बोले G. Kishan Reddy

     कार्यक्रम का समापन करते हुए, डीसी सांबा अभिषेक शर्मा ने अध्यक्ष को पिछले दरबारों में उजागर की गई शिकायतों के बारे में जानकारी दी, जिसमें कहा गया कि पीएमजीएसवाई और नाबार्ड के माध्यम से गांवों के लिए कनेक्टिविटी मुद्दों को विकास योजना में शामिल किया गया है। उन्होंने उल्लेख किया कि सांबा जिले में जेजेएम के तहत 130 में से 63 योजनाएं पूरी हो चुकी हैं और आवश्यक सेवा विभागों को जवाबदेही के साथ मुद्दों का समाधान करने का निर्देश दिया।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!