विस चुनाव: August में चढ़ेगा राजनीतिक पारा, विधानसभा चुनाव की घोषणा संभव

Edited By Neetu Bala, Updated: 01 Aug, 2024 12:08 PM

political temperature will rise in jammu and kashmir in august

श्री अमरनाथ यात्रा के संपन्न होने के बाद यहां एक तरफ चुनाव आयोग विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा कर सकता है

जम्मू: केंद्र शासित जम्मू-कश्मीर में अगस्त महीने में राजनीतिक पारा चढ़ेगा। श्री अमरनाथ यात्रा के संपन्न होने के बाद यहां एक तरफ चुनाव आयोग विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा कर सकता है वहीं राजनीतिक पार्टियां भी विधानसभा चुनाव में बाजी मारने के लिए राजनीतिक गतिविधियों को तेज करने की तैयारी करके बैठी हैं।

ये भी पढ़ेंः  Ladakh में तापमान वृद्धि खतरनाक, मौसम विभाग ने दी ग्लेशियर पिघलने की चेतावनी

भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस, पी.डी.पी., नैशनल कांफ्रैंस व अन्य दल अगस्त महीने में बड़े स्तर पर राजनीतिक गतिविधियों को शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं। भाजपा तो विधानसभा क्षेत्र स्तर पर त्रिदेव सम्मेलनों का सिलसिला चला रही है। अगस्त महीने में पार्टी विधानसभा क्षेत्र स्तर पर जन बैठकों का सिलसिला शुरू करेगी।

कई राष्ट्रीय स्तर के नेताओं का दौरा भी प्रदेश में होगा। कांग्रेस भी विधानसभा चुनाव को लेकर गंभीर नजर आ रही है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को कोई सीट तो जम्मू-कश्मीर से हासिल नहीं हुई, लेकिन इस बार विधानसभा क्षेत्र स्तर पर कांग्रेस का प्रदेश में काफी सुधार आया है और कई विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस ने भाजपा को मात भी दी है।

ये भी पढ़ेंः Srinagar को मिला ‘विश्व शिल्प नगरी’ का Certificate, LG सिन्हा ने दी बधाई

वहीं नैशनल कांफ्रैंस, कांग्रेस व अन्य दल जम्मू में अगस्त महीने में सर्वदलीय बैठक करने की भी तैयारी कर रहे हैं। इस बैठक का उद्देश्य भाजपा के खिलाफ सभी दलों को एकजुट करने का है ताकि विधानसभा चुनाव में भाजपा को कम से कम सीटों पर रोका जा सके।

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर में 2018 से विधानसभा चुनाव लंबित पड़े हुए हैं। सुप्रीम कोर्ट 30 सितंबर तक विधानसभा चुनाव करवाने का आदेश जारी कर चुका है। ऐसे में अगस्त महीने के अंत तक चुनाव आयोग जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा कर सकता है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!