Kulgam मुठभेड़ Breaking: DGP Swain ने  6 आतंकवादियों की मौत को बताया 'मील का पत्थर'

Edited By Neetu Bala, Updated: 07 Jul, 2024 02:25 PM

kulgam encounter breaking dgp swain calls the death of 6

डीजीपी आरआर स्वैन ने प्रैसवार्ता से बातचीत में कहा कि कुलगाम के दक्षिणी जिले में दो मुठभेड़ों में अब तक छह आतंकवादी मारे गए हैं,

श्रीनगर ( मीर आफताब ) : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों व आतंकवादियों में चल रही मुठभेड़ को लेकर जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आरआर स्वैन का बयान सामने आया है। डीजीपी आरआर स्वैन ने प्रैसवार्ता से बातचीत में कहा कि कुलगाम के दक्षिणी जिले में दो मुठभेड़ों में अब तक छह आतंकवादी मारे गए हैं, जबकि एक जगह पर अभियान अभी भी जारी है। उन्होंने छह आतंकवादियों के मारे जाने को "मील का पत्थर" बताया है।

डीजीपी ने संवाददाताओं से कहा, "अब तक छह आतंकवादियों के शव बरामद किए गए हैं। दो अलग-अलग जगहों पर दो मुठभेड़ें हुईं। छह आतंकवादियों का मारा जाना निश्चित रूप से एक मील का पत्थर है।" उन्होंने कहा, "एक जगह पर अभियान अभी भी जारी है।"

कुलगाम मुठभेड़ में दो सैनिक भी शहीद हुए हैं। उन्होंने कहा, "चूंकि ऑपरेशन एक ही जगह पर चल रहा है, इसलिए यह स्पष्ट नहीं है कि मारे गए आतंकवादी किस संगठन से जुड़े थे। स्थानीय आतंकवादियों की मौजूदगी की भी संभावना है। ऑपरेशन पूरी तरह खत्म होने के बाद हम मारे गए आतंकवादियों की पहचान और उनके संगठन का पता लगा पाएंगे।" उन्होंने कहा कि कुलगाम में सफल ऑपरेशन और लोगों के सक्रिय समर्थन से ऐसा लगता है कि "हम इस लड़ाई को जल्द ही तार्किक निष्कर्ष पर पहुंचा पाएंगे, भले ही दुश्मन अपनी हरकतों से बाज न आए।" 

गौरतलब है कि कल (शनिवार) दोपहर कुलगाम के चिनिगाम, फ्रिसल और मोटेरगाम गांवों में दो मुठभेड़ हुईं। जम्मू की स्थिति के बारे में उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सुरक्षा की स्थिति थी, लेकिन अब हालात बिल्कुल अलग हैं। उन्होंने कहा, "आतंकवाद को फिर से जिंदा करने की कोशिश की गई है, लेकिन वे ऐसा नहीं कर सकते। जम्मू में आतंकवाद या इसके पारिस्थितिकी तंत्र के फिर से जिंदा होने का कोई माहौल नहीं है। उम्मीद है कि क्षेत्र में शांतिपूर्ण माहौल बना रहेगा।"
 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!