पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर व्यक्ति ने उठाया खौफनाक कदम, परिजनों ने किया जमकर हंगामा

Edited By Neetu Bala, Updated: 27 Apr, 2024 12:55 PM

fed up with police harassment a man took a terrible step his family

47 वर्षीय राजेश कुमार का शव संदिग्ध परिस्थितियों में उसके घर पर फंदे से लटकता हुआ मिला है।

जानीपुर ( रविंदर )  : शहर के जानीपुर इलाके में रहने वाले 47 वर्षीय राजेश कुमार का शव संदिग्ध परिस्थितियों में उसके घर पर फंदे से लटकता हुआ मिला है। राजेश कुमार के परिवार का आरोप है कि बीते वीरवार को उसे एसएचओ जानीपुर सुदेश कुमार ने थाने में बुलाया था और दिनभर उसे और उसकी पत्नी को थाने में बैठा रखा था। एसएचओ जानीपुर ने राजेश कुमार की पत्नी से बदसलूखी की थी जिसे राजेश कुमार आहत हो गया था। जो राजेश बर्दाश्त नहीं कर पाया। पुलिस की प्रताड़ना से उसने खुद को मौत के गले लगा लिया। राजेश की मौत से गुस्साए परिवार वालों और स्थानीय लोगों ने देर रात को जानीपुर पुलिस थाने के बाहर मार्ग बंद कर विरोध कर पुलिस के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे लोगों ने सड़क से किसी भी वाहन को गुजरने नहीं दिया। 

ये भी पढे़ंः क्या अनंतनाग-राजौरी में टलेगा लोकसभा का चुनाव? उमर व महबूबा ने की ये मांग

गौरतलब है कि राजेश कुमार पर थाने में कई पुराने आपराधिक मामले दर्ज हैं। चुनाव के चलते बीते वीरवार को पुलिस ने कई हिस्ट्री शीटरों को थाने में बुलाया था। इस दौरान राजेश को भी बुलाया गया था। राजेश के साथ उनकी पत्नी रीना भी थाने में चली गई थी। रीना का कहना है कि सुबह से लेकर रात तक दोनों थाने के बाहर एक बेंच पर बैठे रहे थे। जब एसएचओ सुदेश कुमार आए तो उन्होंने उनके पति के साथ उनसे भी बदसलूखी की थी। वीरवार रात को वे दोनों अपने घर लौट आए थे। लेकिन थाने से आने के बाद ही उनके पति खुद को प्रताड़ित महसूस कर रहे थे। उनका कहना था कि एसएचओ जानीपुर ने उन्हें खरीखोटी सुनाने के साथ उनकी पत्नी रीना की भी बेज्जती की है। जिससे वह आहत है। 

रीना के अनुसार शुक्रवार शाम 6:00 बजे वह रोज की तरह बच्चों को ट्यूशन पढ़ने के लिए घर से चली गई थी। इस दौरान पति ने उन्हें फोन कर के जल्दी घर आने के लिए कहा था। रीना जब घर पर पहुंची तो उनके पति फंदे पर लटक रहा था। रीना ने पति को जीएमसी अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टर ने मृत लाया हुआ घोषित कर दिया। राजेश के मोहल्ले में जब यह बात फैली कि पुलिस की प्रताड़ना से राजेश ने अपनी जीवन लीला को समाप्त कर लिया है तो स्थानीय लोग भी परिवार के समर्थन में आ गए और  पुलिस थाने के बाहर एकत्रित होकर वहां प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से इस बारे में संपर्क करने की कोशिश लेकिन किसी से भी बात नहीं हो पाई। मरने से पहले मृतक ने अपना वीडियो बनाया जिसमें वह पुलिस को दोषी करार दे रहा है वहीं उसने वीडियो में यह भी कहा कि उसके मरने के बाद अगर कोई उसके परिवार को तंग करता है तो वह व्यक्ति उसकी मौत का जिम्मेदार होगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!