मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए लगी लंबी कतारें, समय से पहले बंद हुए पंजीकरण कक्ष

Edited By Sunita sarangal, Updated: 27 May, 2024 10:05 AM

devotees at maa vaishno devi temple

वहीं क्षेत्र में तापमान में बढ़ौतरी के चलते श्रद्धालु दिन की बजाय रात के समय वैष्णो देवी यात्रा को प्राथमिकता दे रहे हैं।

कटड़ा: मां वैष्णो देवी की यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं में वृद्धि देखने को मिली। इसके चलते शाम के समय पंजीकरण कक्ष के बाहर श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिलीं। वहीं रविवार को भी निर्धारित समय से 30 मिनट पहले यात्रा पंजीकरण कक्ष के द्वार को एहतियातन बंद करना पड़ा। हालांकि जो श्रद्धालु पंजीकरण कक्षा के अंदर पहुंच चुके थे उन्हें यात्रा आर.एफ.आई.डी. 10 बजे तक दे दिया गया।

पंजीकरण कक्ष से मिले आंकड़ों के अनुसार रविवार को 46,500 श्रद्धालुओं ने यात्रा पंजीकरण आर.एफ.आई.डी. हासिल कर वैष्णो देवी भवन की ओर प्रस्थान कर लिया था। जिन श्रद्धालुओं को आर.एफ.आई.डी. नहीं मिला था उन्हें सोमवार की सुबह यात्रा आर.एफ.आई.डी. कक्ष खुलने का इंतजार कटड़ा में ही रुक कर करना होगा।

वहीं क्षेत्र में तापमान में बढ़ौतरी के चलते श्रद्धालु दिन की बजाय रात के समय वैष्णो देवी यात्रा को प्राथमिकता दे रहे हैं। इसके चलते आर.एफ.आई.डी. पंजीकरण कक्ष सहित बाणगंगा दक्षिणी डियोड़ी पर शाम के समय श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। श्रद्धालु मां भगवती के जयकारे लगाते हुए यात्रा मार्ग पर आगे बढ़ते नजर आ रहे हैं।

वहीं इससे पहले शनिवार की शाम 45,500 के करीब श्रद्धालुओं ने मां वैष्णो देवी भवन पर नमन कर आशीर्वाद प्राप्त किया था। मां भगवती की यात्रा को आए श्रद्धालुओं को सुविधा प्रदान करने के लिए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड वैष्णो देवी यात्रा मार्ग पर हर संभव प्रयास कर रहा है।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!