उमर अब्दुल्ला ने PDP पर जम्मू-कश्मीर में भाजपा को लाभ पहुंचाने के लगाए आरोप

Edited By Neetu Bala, Updated: 21 Apr, 2024 06:57 PM

omar abdullah accuses pdp of benefiting bjp in jammu and kashmir

अब्दुल्ला ने कहा कि अगर नेशनल कॉन्फ्रेंस स्वार्थी होती, तो वह कारगिल में अपना उम्मीदवार खड़ा करती

अनंतनाग ( मीर आफताब ): नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने रविवार को महबूबा मुफ्ती की अगुवाई वाली पीडीपी पर जम्मू-कश्मीर में इंडिया ब्लॉक के खिलाफ चुनाव लड़कर भाजपा को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया। क्षेत्रीय प्रतिद्वंद्वी होने के बावजूद, पीडीपी और एनसी विपक्षी गठबंधन में शामिल हो गए, लेकिन सीट बंटवारे के समझौते पर पहुंचने में विफल रहे।

“यह वे (पीडीपी) हैं जो स्वार्थी हैं। उन्होंने इस (अनंतनाग-राजौरी) सीट को पाने के एकमात्र उद्देश्य से इंडिया ब्लॉक के साथ गठबंधन किया था। “इंडिया गठबंधन भाजपा से लड़ रहा है और इंडिया गठबंधन इस मंच पर है। जो लोग इस मंच पर नहीं हैं, वे भाजपा को लाभ पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। यह एक सच्चाई है,” अब्दुल्ला ने महबूबा मुफ्ती के पैतृक स्थान अनंतनाग जिले के बिजबेहरा में एक चुनावी रैली में कहा।

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस के NC के साथ गठबंधन को लेकर बोली महबूबा मुफ्ती

उन्होंने कहा कि गठबंधन बनाने का उद्देश्य सांप्रदायिक ताकतों “विशेष रूप से भाजपा” का मुकाबला करना था।  जम्मू-कश्मीर में भी हम इसी उद्देश्य से इंडिया ब्लॉक में शामिल हुए थे। हमारा उद्देश्य सीटें या अपने फायदे की तलाश नहीं था। हम जम्मू-कश्मीर और देश के बाकी हिस्सों के हितों को देख रहे थे। दुर्भाग्य से, खासकर इस लोकसभा क्षेत्र में हमारा मुकाबला इंडिया ब्लॉक के दूसरे सदस्य से है। अब हम पर स्वार्थी होने का आरोप लगाया जा रहा है। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती हर दिन अपने भाषण में यही कहती हैं कि एनसी स्वार्थी तरीके से काम कर रही है। एक मिनट के लिए मान लेते हैं कि हम स्वार्थी हैं। क्या कांग्रेस भी स्वार्थी है? संकेतों को देखिए। अगर एनसी का संकेत है, तो कांग्रेस का भी है। हमारे पास एनसी और कांग्रेस दोनों नेता एक साथ प्रचार कर रहे हैं। एम वाई तारिगामी ने भी मियां अल्ताफ अहमद (एनसी उम्मीदवार) को समर्थन दिया है। क्या तारिगामी भी स्वार्थी हैं? उन्होंने पूछा। 

ये भी पढ़ेंः राजौरी में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, हथियार और गोला-बारूद बरामद

अब्दुल्ला ने कहा कि अगर नेशनल कॉन्फ्रेंस स्वार्थी होती, तो वह कारगिल में अपना उम्मीदवार खड़ा करती, जहां लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद (एलएएचडीसी) में उसका बहुमत है।  इससे पहले पुलवामा में एक जनसभा में अब्दुल्ला ने लोगों से अपील की कि अगर वे जम्मू-कश्मीर की पहचान की रक्षा करना चाहते हैं तो वे एनसी उम्मीदवार आगा रूहुल्लाह को वोट दें। उन्होंने कहा, "हमारी नौकरियां खतरे में हैं, हमारी पहचान खतरे में है। अगर हमें यह सब बचाना है तो यहां से केवल एक ही उम्मीदवार को जीतना चाहिए और वह आगा रूहुल्लाह हैं।" 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों का सेमीफाइनल है, जो इस साल के अंत में होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, "आपको इस बारे में भी सोचना होगा कि ये चुनाव सेमीफाइनल हैं। इसके बाद इंशाअल्लाह, फाइनल भी होगा। अगर सितंबर में एमएलए चुनाव होते हैं तो (गुलाम) मोहिउद्दीन मीर आपके उम्मीदवार होंगे। अगर आप चाहते हैं कि उन्हें फिर से आपका प्रतिनिधित्व करने का मौका मिले तो आपको 13 मई को इसकी नींव रखनी होगी। आगा रूहुल्लाह के लिए आपका वोट मोहिउद्दीन मीर के विधानसभा चुनाव के लिए वोट होगा।"

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!