कांग्रेस के NC के साथ गठबंधन को लेकर बोली महबूबा मुफ्ती

Edited By Neetu Bala, Updated: 21 Apr, 2024 06:14 PM

mehbooba mufti speaks about congress s alliance with nc

मुफ्ती ने कहा कि कश्मीर के लोग पीडीपी के आलोचकों को करारा जवाब देंगे।

कोकरनाग ( मीर आफताब ) : पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता चौधरी मोहम्मद अकरम द्वारा कांग्रेस की तुलना भाजपा से करने से देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ताओं को जम्मू-कश्मीर की सबसे पुरानी क्षेत्रीय पार्टी को अपना समर्थन देने के बारे में सोचना चाहिए।

अनंतनाग जिले के लारनू इलाके में प्रचार के दौरान मुफ्ती ने संवाददाताओं से कहा, "चौधरी अकरम ने नेशनल कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के दौरान कांग्रेस की तुलना भाजपा से करने से ज्यादा खराब कुछ नहीं कहा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा में कोई अंतर नहीं है।"पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि अकरम ने कांग्रेस का इस तरह से वर्णन किया।

ये भी पढ़ेंः पुंछ में तलाशी अभियान खत्म, OGW को हिरासत में लेकर लोटे सुरक्षा बल

 उन्होंने कहा, "उनके पिता (चौधरी मोहम्मद असलम) कांग्रेस में थे। मुझे समझ में नहीं आता कि कांग्रेस कार्यकर्ता एनसी का समर्थन कैसे करेंगे। एनसी नेतृत्व कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 'गंदी नाली के कीड़े' कहता था। उन्हें सामाजिक बहिष्कार का सामना करना पड़ता था।" उन्होंने 80 के दशक के उस दौर का जिक्र किया जब दोनों पार्टियां एक-दूसरे से भिड़ी हुई थीं। उन्होंने कहा, "यह कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सोचना चाहिए। उन्हें (इस चुनाव में) एनसी का समर्थन करना है, लेकिन वे (अकरम) उन्हें भाजपा की बी टीम कह रहे हैं।"

ये भी पढ़ेंः राजौरी में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, हथियार और गोला-बारूद बरामद

 2014 के चुनावों में कांग्रेस के टिकट पर जम्मू-कश्मीर विधानसभा के लिए चुने गए अकरम इस महीने की शुरुआत में नेशनल कॉन्फ्रेंस में शामिल हो गए। मुफ्ती ने अपना दावा दोहराया कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनावों के लिए सर्वसम्मति वाले उम्मीदवार चाहती थी, लेकिन नेशनल कॉन्फ्रेंस नेतृत्व ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया।  उन्होंने कहा, "हम इस चुनाव में अन्य दलों (पीएजीडी) के साथ मिलकर काम करना चाहते थे, क्योंकि हम कठिन समय का सामना कर रहे हैं। दुर्भाग्य से, एनसी ऐसा नहीं चाहता था। एनसी कार्यकर्ता साथ मिलकर काम करना चाहते थे, लेकिन उनका नेतृत्व ऐसा नहीं चाहता था।" "हमने फारूक अब्दुल्ला को सारी शक्तियां दे दीं, लेकिन उन्होंने मुझसे पूछना भी उचित नहीं समझा। वे यह दावा करने की हद तक चले गए कि पीडीपी खत्म हो गई है। पीडीपी कैसे खत्म होगी? पीडीपी ने पोटा, टास्क फोर्स और (विद्रोही समूह) इखवान को खत्म कर दिया।" मुफ्ती ने कहा कि कश्मीर के लोग पीडीपी के आलोचकों को करारा जवाब देंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!