Terrorist Attack : वायुसेना के काफिले पर हमला मामले में कोई सुराग नहीं, तलाशी अभियान तेज

Edited By Neetu Bala, Updated: 08 May, 2024 02:26 PM

search operation intensified in case of attack on air force convoy

आतंकवादियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है

जम्मू : जम्मू क्षेत्र के सीमावर्ती पुंछ और राजौरी जिलों में सुरक्षाबलों ने उन आतंकवादियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान तेज कर दिया है जो वायुसेना के काफिले पर हमले के लिए जिम्मेदार हैं। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। सुरक्षा एजैंसियों ने आतंकवादियों के उन 2 समूहों की धरपकड़ के लिए अपने अभियान का दायरा डोडा, ऊधमपुर और कठुआ जिलों के विभिन्न क्षेत्रों में बढ़ा दिया है जो 28 अप्रैल को बसंतगढ़ इलाके में एक ग्राम रक्षा गार्ड (वी.डी.जी.) की हत्या में शामिल थे।

ये भी पढ़ेंः गुरेज घाटी में सेना ने चलाया विशेष कार्यक्रम, युवाओं को नशे के खिलाफ किया जागरूक

ये भी पढे़ंः Kashmir: श्रीनगर-लद्दाख राष्ट्रीय राजमार्ग पर दिखे भालू, लोगों में दहशत

पुंछ जिले में शाहसितार के पास शनिवार को आतंकवादियों ने भारतीय वायु सेना के वाहनों के काफिले पर हमला किया था। इस हमले में वायुसेना का एक जवान शहीद हो गया था जबकि 4 अन्य घायल हो गए थे। अधिकारियों ने बताया कि पिछले 4 दिनों से चल रहे इस तलाशी अभियान को पुंछ जिले में सूरनकोट क्षेत्र के शाहसितार, गुरसाई, सनाई, लसाना, शींदारा टॉप तथा आसपास तेज कर दिया गया है। इस अभियान में ड्रोन, खोजी कुत्तों एवं अन्य निगरानी उपकरणों की मदद ली जा रही है। उन्होंने बताया कि कुछ घने जंगलों को खंगाला गया है तथा कश्मीर की ओर जाने वाले रास्तों को बंद कर दिया गया है, लेकिन हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों का अब तक कुछ पता नहीं चला है।

22 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया

उन्होंने कहा कि 22 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है तथा अधिकारी सुराग के लिए कुछ सी.सी.टी.वी. फुटेज को खंगाल रहे हैं। उन्होंने बताया कि सूरनकोट में पोस्टर लगाकर इस बात की घोषणा की गई है कि उन 2 लोगों की गिरफ्तारी के लिए जरूरी सूचना देने वाले को 20 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा जिन पर मुख्य संदिग्ध होने का संदेह है। राजौरी में सुरक्षाबलों ने साडा और कांडी में दो लोगों की संदिग्ध आवाजाही की रिपोर्ट मिलने के बाद फिर तलाशी अभियान शुरू किया है तथा दोनों क्षेत्रों की घेराबंदी की गई है। उन्होंने बताया कि व्यस्त सड़कों खासकर जम्मू राजौरी-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की चैकिंग बढ़ाने के साथ ही सुरक्षा बंदोबस्त कड़े कर दिए गए हैं। जम्मू राजौरी-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग राजौरी और पुंछ जिलों के लिए अहम मार्ग है और ये अनंतनाग संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है जहां 25 मई को मतदान है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!