POK पर हमला करने के लिए भारत को उकसा रहा आतंक का जनक Pakistan

Edited By Neetu Bala, Updated: 14 Jun, 2024 07:42 PM

pakistan the father of terrorism is provoking india to attack pok

आतंकी हमलों के पीछे पाकिस्तान एक बड़ी रणनीति पर कार्य कर रहा है, जिसमें एक कोशिश भारत को उकसाकर हमला करने की है।

पुंछ (धनुज): भारत का पड़ोसी मुल्क एवं आतंकवाद का जनक पाकिस्तान एक ओर जहां बुरी तरह आर्थिक तंगी से जूझते हुए विश्वभर में कटोरा लेकर भीख मांग रहा है। आतंकीस्तान अपने लोगों का पेट भरने के लिए आटा तक नहीं जुटा पा रहा है। पाकिस्तान द्वारा अवैध तरीके से हथियाए गए जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तानी बर्बरता के खिलाफ स्थानीय लोगों द्वारा बजाया गया बिगुल क्षेत्र में जारी बड़े प्रदर्शनों को लेकर पाक बुरी तरह से परेशान है और लोगों के विरोध को सख्ती से सैन्य ताकत के बलबूते कुचलने के बावजूद अंदरूनी हालात हाथ से दिन ब दिन रेत की तरह फिसल रहे हैं, जिसे लेकर पाकिस्तान बुरी तरह परेशान है। ऐसे में पाकिस्तान अब खुद भारत को पाक अधिकृत क्षेत्र में निर्णायक हमला करने के लिए उकसा रहा है।

ये भी पढे़ंः Kathua में अमरनाथ यात्रा के स्वागत की तैयारियां तेज, जिला विकासायुक्त ने लिया प्रबंधों का जायजा

विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार बीते कुछ दिनों से जम्मू संभाग में ताबड़तोड़ किए जा रहे आतंकी हमलों के पीछे पाकिस्तान एक बड़ी रणनीति पर कार्य कर रहा है, जिसमें एक कोशिश भारत को उकसाकर हमला करने की है। वहीं धार्मिक यात्रा पर हमला कर आपसी सद्भाव को चोट पहुंचाकर देश में धार्मिक उन्माद भी फैलाने की एक बड़ी योजना है।

पाक अधिकृत क्षेत्र में बैठकों का दौर जारी, आई.एस.आई., पाक सेना, आतंकी आका एवं सरकारी तंत्र रहते मौजूद

विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार पाक अधिकृत क्षेत्र में बीते लगभग 15 दिनों से लगातार बैठकों का दौर जारी है, जिसमें पाक गुप्तचर एजैंसी आई.एस.आई., पाक सेना के आला अधिकारी, पाक सरकार के नुमाइंदे तथा लश्कर, जैश सहित वहां से संचालित होने वाले अन्य आतंकी समूहों के आका खुद भी मौजूद रहते हैं।

ये भी पढ़ेंः  डोडा में दहशतगर्द होने की सूचना, सुरक्षाबलों ने चलाया Search Operation

सूत्रों का कहना है कि इन बैठकों में विशेष तौर पर जहां पाकिस्तान के वर्तमान हालात पर चर्चा के साथ भारत में हालात खराब करने की रणनीति पर कार्य किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार इन बैठकों में सर्वसम्मति से इस बात पर फैसला लिया गया कि भारत सरकार को पाक अधिकृत क्षेत्र में हमले के लिए उकसाया जाएगा, जिसके लिए आतंकी जम्मू संभाग में एकदम हमलावर हो गए हैं और परिणामस्वरूप कुछ दिन के अंदर कई बड़े आतंकी हमलों को अंजाम दिया गया, जिसमें रियासी में श्रद्धालुओं की बस पर हमला, हीरानगर में आतंकी हमला तथा डोडा जिले में सुरक्षाबलों पर हमला शामिल है।

दूसरी तरफ भारत द्वारा बार-बार पाक अधिकृत क्षेत्र को अपने कब्जे में लेने के साथ वहां के लोगों द्वारा खुलकर भारत का समर्थन करने एवं भारत का राष्ट्रीय ध्वज लेकर प्रदर्शन करना पाकिस्तान के लिए समस्या बना है। ऐसे में पाकिस्तान द्वारा जम्मू संभाग में हमले कर भारत को उकसाने एवं बड़ा हमला करने के लिए उकसाया जा रहा है। अगर भारत पाक के अवैध कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर पर हमला करता है तो अंतर्राष्ट्रीय समुदाय विशेष तौर पर संयुक्त राष्ट्र से भारत के खिलाफ कार्रवाई का दबाव बना सकता है।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!