रियासी में बस पर हुए आतंकवादी हमले की तरुण तुघ ने की कड़ी निंदा

Edited By Sunita sarangal, Updated: 10 Jun, 2024 11:05 AM

tarun chugh condemns terrorists attack bus in reasi

निर्दोष लोगों की हत्या करने का बर्बर कृत्य मानवता के लिए एक गंभीर अपमान है और इस कायरतापूर्ण कृत्य के अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा।

श्रीनगर: भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और जम्मू-कश्मीर प्रभारी तरुण चुघ ने रविवार को रियासी जिले में तीर्थयात्रियों पर हुए जघन्य आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की। उन्होंने इस घटना पर गहरा दुख और आक्रोश व्यक्त किया, जिससे 10 निर्दोष लोगों की दुखद मृत्यु हो गई और 33 अन्य घायल हो गए। चुघ ने इस हमले को कायरतापूर्ण और बर्बर कृत्य बताया, जिसका उद्देश्य क्षेत्र में भय फैलाना और शांति एवं सद्भाव को बाधित करना था।

निर्दोष लोगों की हत्या करने का बर्बर कृत्य मानवता के लिए एक गंभीर अपमान है और इस कायरतापूर्ण कृत्य के अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा। आतंकवादी पारिस्थितिकी तंत्र में शामिल लोगों को जिनके कारण निर्दोष नागरिकों की हत्या हुई उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। चुघ ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की और आश्वासन दिया कि पार्टी इस कठिन समय में उनके साथ खड़ी है।

यह भी पढ़ें :  गहरी खाई में गिरी सवारियों से भरी मेटाडोर, मौके पर मच गई चीख-पुकार

यह हमला तब हुआ जब आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में एक लोकप्रिय धार्मिक स्थल शिवखोड़ी तीर्थस्थल पर तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक यात्री बस पर गोलीबारी की। बस पर एक सुनसान इलाके में घात लगाकर हमला किया गया, जिससे यात्री पूरी तरह से अचंभित रह गए। अचानक और बिना उकसावे के किए गए हमले से अफरा-तफरी मच गई और कई यात्री घायल हो गए। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने अचानक मौके का फायदा उठाकर बड़ी संख्या में लोगों को हताहत किया और फिर मौके से भाग गए।

तरुण चुघ ने कहा कि इस तरह की आतंकी हरकतों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और उन्होंने क्षेत्र से आतंकवाद को खत्म करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंने सुरक्षा बलों और आपातकालीन सेवाओं के बचाव कार्य की प्रशंसा की, जिन्होंने बचाव अभियान चलाने और घायलों की देखभाल करने के लिए तुरंत कार्रवाई की। उनकी तुरंत कार्रवाई ने कई लोगों की जान बचाई और स्थिति को और बिगड़ने से रोका। घायल यात्रियों को तुरंत नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया, जहां उन्हें आवश्यक चिकित्सा उपचार दिया गया। स्थानीय अधिकारी यह सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं कि सभी पीड़ितों को सर्वोत्तम संभव देखभाल और सहायता मिले। 

यह भी पढ़ें :  Reasi Bus Attack : घायल यात्रियों ने बताई सारी कहानी, पढ़ें मौके पर कैसे मची थी चीख-पुकार

चुघ ने कहा कि ऐसी चुनौतियों का सामना करने के लिए एकता की आवश्यकता है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों से दृढ़ रहने और इन आतंकी कृत्यों को खुद को विभाजित न करने देने का आह्वान किया। उन्होंने समुदाय से इस कठिन समय में एक साथ आने और एक-दूसरे का समर्थन करने का आग्रह किया। आतंकवाद के खतरे पर काबू पाने और क्षेत्र में शांति और सद्भाव सुनिश्चित करने के लिए लोगों की ताकत और एकता महत्वपूर्ण है।

चुघ ने इस बात पर भी जोर दिया कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई एक सामूहिक प्रयास है जिसके लिए समाज के सभी वर्गों के सहयोग और समर्थन की आवश्यकता है। उन्होंने सुरक्षा बलों की भूमिका की भी सराहना की जो नागरिकों की रक्षा और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर दिन अपनी जान जोखिम में डालते हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में ऐसे हमलों को रोकने के लिए एक मजबूत खुफिया नेटवर्क की आवश्यकता है। खतरों को पहचानने और उन्हें बेअसर करने के लिए खुफिया जानकारी एकत्र करना और उनका विश्लेषण करना महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़ें :  रियासी बस हमले को लेकर PM नरेंद्र मोदी ने जारी किए निर्देश

आतंकवाद का मुकाबला करने में अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की भी भूमिका है। चुघ ने इस वैश्विक खतरे से निपटने के लिए देशों के बीच अधिक सहयोग और सहभागिता का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आतंकवाद किसी एक क्षेत्र या देश तक सीमित नहीं है यह एक विश्वव्यापी मुद्दा है जिसके लिए एक ठोस और संयुक्त प्रतिक्रिया की आवश्यकता है। खुफिया जानकारी, बढ़िया प्रशिक्षण और संसाधनों को साझा करने से आतंकवाद विरोधी प्रयासों की प्रभावशीलता में उल्लेखनीय वृद्धि हो सकती है।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!