कश्मीर के इस इलाके में खंभों की जगह पेड़ों पर लटके बिजली के तार, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

Edited By Sunita sarangal, Updated: 08 May, 2024 11:48 AM

electricity wires dangling from trees in anantnag

क्षेत्र के कुछ स्थानों पर ट्रांसमिशन लाइनें बिजली के खंभों की जगह पेड़ों पर लटक रही हैं।

अनंतनाग(मीर आफताब) : हाल के दिनों में अनंतनाग जिले के दांडीपुरा कोकरनाग के लोगों ने शिकायत की है कि उक्त क्षेत्र में बिजली व्यवस्था काफी खराब हो गई है। इसके कारण स्थानीय लोगों को ज्यादातर समय बिजली की अनुपलब्धता का सामना करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें :  बेजुबानों के साथ घटा दर्दनाक हादसा, मौके की तस्वीरें देख दहल जाएगा दिल

क्षेत्र के कुछ स्थानों पर ट्रांसमिशन लाइनें बिजली के खंभों की जगह पेड़ों पर लटक रही हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक उनके बच्चे शाम के वक्त घरों में पढ़ाई नहीं कर पाते हैं, जिससे उनकी पढ़ाई पर भी बुरा असर पड़ रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि एक ओर जहां क्षेत्र में खस्ताहाल बिजली व्यवस्था से लोग परेशान हैं, वहीं दूसरी ओर बिजली न होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जिससे उपभोक्ताओं में असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

यह भी पढ़ें :  Pulwama पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कुख्यात ड्रग तस्कर की लाखों की संपत्ति की कुर्क

स्थानीय लोगों का कहना है कि उक्त क्षेत्र में जब तेज हवा चलती है तो बिजली के खंभों पर ट्रांसमिशन लाइन अपने आप चिपक नहीं जाती है।  बिजली कटौती के कारण क्षेत्र के बच्चे अकसर शाम के समय पढ़ाई नहीं कर पाते हैं, जिसका छात्रों के भविष्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।  वहीं, बिजली के तार कभी भी गिरकर बड़े हादसे का कारण बन सकते हैं। लोगों ने बिजली विभाग के आला अधिकारियों से उक्त क्षेत्र में बिजली व्यवस्था चालू कराने के लिए कदम उठाने की मांग की है, ताकि क्षेत्र के लोगों की समस्या का समाधान हो सके।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!