Bandipora Encounter Breaking: मारे गए आतंकी को लेकर Army ने किए खुलासे

Edited By Sunita sarangal, Updated: 18 Jun, 2024 12:40 PM

bandipora encounter  information about killed terrorist

इस प्रेस कांफ्रेंस दौरान उन्होंने बताया कि बांदीपोरा के अरागाम इलाके में उन्हें पिछले कुछ समय से आतंकवादियों की हरकत की खबरें मिल रहीं थीं।

बांदीपोरा(मीर आफताब): उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना एवं सुरक्षाबलों को मिली पुख्ता सूचना के आधार पर छेड़े गए तलाशी अभियान के दौरान चली मुठभेड़ में जवानों ने सोमवार को टॉप आतंकी को ढेर कर दिया। इस आतंकी की पहचान को लेकर और अधिक जानकारी देने के लिए भारतीय सेना के सैक्टर 3 के ब्रिगेडियर विपुल त्यागी ने एक प्रेस कांफ्रेंस की।

यह भी पढ़ें :  Medical Stores में दवाई लेने जा रहे मरीजों के लिए अहम खबर, जारी हुए ये आदेश

इस प्रेस कांफ्रेंस दौरान उन्होंने बताया कि बांदीपोरा के अरागाम इलाके में उन्हें पिछले कुछ समय से आतंकवादियों की हरकत की खबरें मिल रहीं थीं। इस इलाके पर उन्होंने लगातार पैनी निगाह बनाई हुई थी। उन्होंने आगे जानकारी देते बताया कि गत 16-17 जून को उन्हें एक गुप्त सूचना मिली। इसके बाद भारतीय सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सी.आर.पी.एफ. ने एक ज्वलाइंट ऑपरेशन लांच किया। इस ऑपरेशन के दौरान एक एंबुश पार्टी को कुछ संदिग्ध हरकत दिखाई दी। यकीन करने पर एंबुश पार्टी ने आतंकी पर फायरिंग कर दी। इस मुठभड़ में एक आतंकी उमर लोन जो घुसनपुई पट्टन का रहने वाला था उसे मार गिराया।

यह भी पढ़ें :  Amarnath Yatra 2024: श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह मुस्तैद पुलिस

ब्रिगेडियर विपुल ने बताया कि उमर लोन 2018 से एक्टिव था। साथ ही वह कैटेगरी ए का आतंकी था। वर्तमान समय में LET और टी.आर.एफ. से जुड़ा हुआ था। उमर कई आतंकी गतिविधियों जैसे नए आतंकियों की भर्ती, ओ.जी.डब्ल्यू. का नेटवर्क चलाना और गैर-काकनूनी कामों में शामिल था। उमर लोन को मार गिराना उनके लिए एक बड़ी कामयाबी है। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ हफ्तों में भारतीय सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सी.आर.पी.एफ. ने हाई ऑपरेशनल मोमेंटम बनाया हुआ है जिससे उन्हें कई कामयाबियां मिली हैं और कई पुराने आतंकिंयों को भी गिराया है। इस कार्रवाई में जम्मू-कश्मीर के लोगों का भी उन्हें भरपूर सहयोग मिला है और आने वाले समय में उक्त कार्रवाई इसी जोश के साथ बरकरार रखी जाएगी।  

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!