Handwada में पानी को तरसे लोग, सड़क जाम कर जताया विरोध

Edited By Neetu Bala, Updated: 08 Jul, 2024 07:42 PM

people yearned for water in handwada protested by blocking the road

एडीसी हंदवाड़ा ने कहा कि जेजेएम परियोजनाओं की पाइपलाइनों का काम चल रहा है और 06 महीने की अवधि के भीतर पानी की समस्या दूर हो जाएगी।

हंदवाड़ा ( मीर आफताब ) : हंदवाड़ा के वासकूरा इलाके के निवासियों ने पिछले 03 महीनों से नल का पानी उपलब्ध कराने में विफल रहने के लिए जल शक्ति विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए तलरी पुल के पास हंदवाड़ा-मगाम रोड को अवरुद्ध कर दिया, जिसके बाद सोमवार को सैंकड़ों वाहन फंस गए।

प्रदर्शनकारी, जिनमें ज्यादातर महिलाएं थीं, तलरी पुल पर एकत्र हुईं और विभाग विरोधी नारे लगाते हुए कुछ घंटों के लिए सड़क को अवरुद्ध कर दिया। प्रदर्शनकारी निवासियों ने कहा कि पिछले तीन महीनों से पानी की अनुपलब्धता के कारण उन्हें भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

एक महिला प्रदर्शनकारी ने कहा, "हम पिछले कई महीनों से पीने के पानी से वंचित हैं। विभाग हमें पानी उपलब्ध कराने में बुरी तरह विफल रहा है। संबंधित विभाग ने हमें धोखा दिया है, जिससे हमें विरोध दर्ज कराने के लिए मजबूर होना पड़ा है।"  जम्मू-कश्मीर पुलिस, नायब तहसीलदार हंदवाड़ा, एई हंदवाड़ा अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारी महिलाओं को आश्वासन दिया कि उनकी वास्तविक शिकायत का कुछ दिनों के भीतर निवारण किया जाएगा और दोनों तरफ यातायात बहाल कर दिया गया। बाद में प्रदर्शनकारियों ने अपनी समस्याओं पर चर्चा करने के लिए एडीसी कार्यालय हंदवाड़ा का दौरा किया, एडीसी हंदवाड़ा ने प्रदर्शनकारी महिलाओं को आश्वासन दिया कि उनकी वास्तविक शिकायत का कुछ दिनों के भीतर निवारण किया जाएगा, जिसके बाद वे शांतिपूर्वक चले गए। 

एडीसी हंदवाड़ा ने कहा कि जेजेएम परियोजनाओं की पाइपलाइनों का काम चल रहा है और 06 महीने की अवधि के भीतर पानी की समस्या दूर हो जाएगी। हंदवाड़ा और उसके आसपास के इलाकों में पानी की समस्या को दूर करने के लिए एडीसी हंदवाड़ा ने हंदवाड़ा के लोगों से अपील की कि अगर वे अपने क्षेत्रों में किसी भी तरह की समस्या का सामना कर रहे हैं तो उसके निवारण के लिए संबंधित कार्यालय में जाएं लेकिन कभी भी सड़कें बंद न करें।

Related Story

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!