Kashmir: सरकारी अधिकारी की ‘गुंडागर्दी’ के खिलाफ प्रदर्शन,  मामला DC के पास पहुंचा

Edited By Neetu Bala, Updated: 20 Apr, 2024 01:13 PM

kashmir protest against  hooliganism  of government official case reached dc

वीडियो में तहसीलदार लोगों को शारीरिक हिंसा की धमकी देते हुए दिख रहा है।

सोपोर ( मीर आफताब ) : सोपोर के तहसीलदार माने जा रहे एक सरकारी अधिकारी के निंदनीय व्यवहार को कैद करने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्यापक रूप से प्रसारित होने के बाद विवाद और आक्रोश का कारण बन गया है।

2 मिनट और 20 सेकंड की क्लिप में, अधिकारी को उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर के पास के तारजू गांव के दौरे के दौरान धमकियों देते हुए अपमानजनक शब्दों का प्रयोग करते हुए देखा जा सकता है। तारजू में स्थानीय व्यापारियों के संगठन ने एक शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें उन्होंने इस तरह के आक्रमक व्यवहार को बर्दाश्त न किया जाने वाला बताया है।

ये भी पढ़ेंः आगंतुकों को लुभा रहा Srinagar का ट्यूलिप गार्डन, पिछले वर्ष रिकोर्ड तोड़ने की सम्भावना

गौरतलब है कि वीडियो में तहसीलदार लोगों को शारीरिक हिंसा की धमकी देते हुए दिख रहा है। वह कह रहा है, "तुमने अब तक तहसीलदार को नहीं देखा। बात मत करो, मैं तुम्हें यहीं पीटूंगा।" तहसीलदार ने लोगों व मौके पर मौजूद मीडिया कर्मियों को ब्लैकमेलर कहा। इस घटना ने सरकारी अधिकारियों के आचरण और नागरिकों के साथ उनके व्यवहार पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। कई लोग तहसीलदार के ऐसे व्यवहार के लिए जवाबदेही और प्रशासनिक कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। 

 व्यापारी संगठन के अध्यक्ष रेयाज अहमद मीर ने घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि सरकारी अधिकारी को नागरिकों के साथ बातचीत के दौरान पेशेवर रवैया और सम्मान बनाए रखना चाहिए। रेयाज ने कहा, "तहसीलदार अतिक्रमण के मुद्दे को संबोधित करने और सड़क के किनारे सुचारू आवाजायी सुनिश्चित करने के लिए तारजू गांव के दौरे पर थे, हालांकि, व्यापारी संगठन के पूर्व अध्यक्ष फैयाज अहमद भट के साथ उनका व्यवहार अजीब था।" इस मामले को बारामूला के डिप्टी कमिश्नर मिंगा शेरपा सामने लाया गया जिस पर  उन्होंने कहा कि घटना से जुड़े तथ्यों की जांच करने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!