अहम खबर: जम्मू से पुंछ जाना अब जल्द होगा आसान, राष्ट्रीय राजमार्ग बन कर तैयार

Edited By Neetu Bala, Updated: 08 Apr, 2024 07:53 PM

important news it will soon be easy to go from jammu to poonch

इस राष्ट्रीय राजमार्ग के उन्नयन से यात्रा का समय काफी कम हो जाएगा

सुंदरबनी/अखनूर (शिवम बक्शी): जम्मू-पुंछ नैशनल हाईवे के डबल लेन का कार्य प्रगति पर है और कालीधार के जंगलों में जंगलों के सीने को काटकर विशाल टनल जो बनकर तैयार है, जिसका शुभारंभ किसी भी समय किया जा सकता है। जम्मू-पुंछ नैशनल हाईवे के चौकी चौरा के समीप बनाए जाने वाले टनल के निर्माण से सड़क हादसों में भारी संख्या में गिरावट आएगी। साथ ही वाहन चालकों को कम समय में जम्मू पहुंचने और बेहतर सड़क सुविधा से जोड़े जाने का जो सपना राजौरी और पुंछ की जनता 7 दशकों से देख रही थी वह सपना अब सरकार होने जा रहा है।

PunjabKesari

ये भी पढ़ेंः Katra: रंग-बिरंगी लाइटों से चमकेगा वैष्णो देवी भवन, देशी व विदेशी फूल बढ़ाएंगे शोभा

सीमा सड़क संगठन के ए.डी.जी. आर.के. धीमान और मुख्य अभियंता सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय राहुल गुप्ता ने मुख्य अभियंता परियोजना संपर्क ब्रिगेडियर नीरज मदान के साथ अखनूर-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग एवं तीन सुरंगों कंडी, सुंगल और नौशहरा के साथ चल रही विकास परियोजनाओं का व्यापक निरीक्षण किया। निरीक्षण का उद्देश्य बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की प्रगति और गुणवत्ता का आकलन करना था, जो कनैक्टिविटी बढ़ाने और क्षेत्रीय विकास को बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण हैं। निरीक्षण के दौरान दौरा करने वाले अधिकारियों ने परियोजना पर हुई प्रगति पर संतोष व्यक्त किया, जिसमें शामिल कार्यबल के समर्पण और विशेषज्ञता पर प्रकाश डाला गया। इस परियोजना में सड़क, पुल और सुरंगों का निर्माण शामिल है।

इस राष्ट्रीय राजमार्ग के उन्नयन से यात्रा का समय काफी कम हो जाएगा, क्षेत्रों के बीच कनैक्टिविटी बढ़ेगी और सभी मौसम में पहुंच सुनिश्चित होगी। खासकर चुनौतीपूर्ण इलाकों और प्रतिकूल मौसम की स्थिति में बेहतर सड़क सुविधा से जहां की जनता को जोड़ा जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!