ADGP जम्मू ने राजौरी में सुरक्षा प्रबंधों का लिया जायजा, अधिकारियों को दिये ये निर्देश

Edited By Subhash Kapoor, Updated: 23 Apr, 2024 11:34 PM

adgp jammu took stock of security review in rajouri

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, श्री आनंद जैन, आईपीएस ने राजौरी में सुरक्षा उपायों की निगरानी और सुदृढ़ीकरण के लिए राजौरी का दौरा किया।

राजौरी : अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, श्री आनंद जैन, आईपीएस ने राजौरी में सुरक्षा उपायों की निगरानी और सुदृढ़ीकरण के लिए राजौरी का दौरा किया। श्री आनंद जैन, आईपीएस ने राजौरी में सुरक्षा समीक्षा बैठक आयोजित की, जिसमें वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों सहित प्रमुख हितधारकों ने भाग लिया, जो मौजूदा सुरक्षा परिदृश्य का आकलन करने और बढ़ी हुई सतर्कता के लिए रणनीति बनाने के लिए एक मंच के रूप में कार्य किया। एडीजीपी जम्मू क्षेत्र को राजौरी-पुंछ जिलों के साथ-साथ जम्मू प्रांत में किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए किए गए सुरक्षा उपायों के बारे में जानकारी दी गई। चर्चा सुरक्षा के विभिन्न पहलुओं, जिसमें खतरे का आकलन, प्रतिवाद और सुरक्षा एजेंसियों के बीच सहयोगात्मक प्रयास शामिल थे, पर केंद्रित थी। उन्होंने राजौरी में आतंकवादी नेटवर्क समर्थन के खिलाफ उठाए जाने वाले सुरक्षा संबंधी उपायों और सक्रिय अभियान शुरू करने पर जोर दिया।

आगामी चुनाव के मद्देनजर क्षेत्र में सभी हितधारकों द्वारा निगरानी बनाए रखने पर जोर दिया गया ताकि एएनई द्वारा किसी भी कार्रवाई को रोका जा सके।  आतंकी नेटवर्क की पहचान के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने की तत्काल आवश्यकता है और कार्यात्मक दक्षता बढ़ाने के लिए डेटा एनालिटिक्स के उपयोग पर भी जोर दिया गया। जीपीई-2024 को बाधित करने के लिए राष्ट्र विरोधी तत्वों के प्रयासों को विफल करने के लिए कार्रवाई योग्य इनपुट तैयार करने का भी निर्देश दिया गया।

बैठक में आगामी चुनावों के निर्बाध संचालन को सुनिश्चित करने और किसी भी उभरती सुरक्षा चुनौतियों का प्रभावी ढंग से समाधान करने के लिए विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के बीच तालमेल और समन्वय की अनिवार्यता को रेखांकित किया गया। बैठक में श्री आर. गोपाल कृष्ण राव, आईजी सीआरपीएफ जम्मू सेक्टर,  तेजिंदर सिंह-आईपीएस, डीआईजी राजौरी-पुंछ रेंज,  आनंद कुमार राजपरोहित, डीआईजी सीआरपीएफ और राजौरी जिले के उप-मंडल पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!